Odisha Train Accident: दुर्घटना स्थल पर CBI की 10 सदस्यीय टीम जांच के लिए पहुंची

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो CBI ने ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे की जांच शुरू कर दी है। बालासोर में हुई रेल दुर्घटना की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो CBI ने ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे की जांच शुरु कर दी है। बालासोर में हुई रेल दुर्घटना की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं गृह मंत्रालय के अधिकारी भी बालासोर पहुंचे है। इस हादसे में 275 लोगो की मौत हुई है। जबकि 1100 लोग जख्मी हुए, इनमें से 900 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। बाकी बचे हुए लोगों का अभी इलाज चल रहा है। वहीं आपको बता दें कि 101 शवों की पहचान भी बाकी है। रेलवे ने रविवार को इस हादसे में सीबीआई जांच की तारीफ की थी।

दक्षिण पूर्व रेलवे के CPRO आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि 'CBI अपना काम कर रही है। अलग-अलग स्थानों पर CRS और CBI अपना काम कर रही है और साक्ष्य एकत्रित कर रहे हैं। CBI और CRS दोनों आपस में तालमेल बैठाकर काम कर रहे हैं।' दक्षिण पूर्व रेलवे के CPRO आदित्य कुमार चौधरी, बालासोर

बालासोर दुर्घटना पर केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने कहा कि 'सभी परिवारों के साथ हमारी संवेदना है। हमारा जो वार्षिक अधिवेशन है वह क्षमता निर्माण और रिस्पॉन्स के लिए है कि कितनी जल्दी हम रिस्पॉन्स करते हैं और इस दृष्टि से NDRF बहुत प्रमाणिक बल है।'

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सामान्य स्थिति बहाली कार्य के निरीक्षण के लिए बहनागा में हैं। रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को दुर्घटना की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, रेलवे सुरक्षा आयुक्त शैलेश कुमार पाठक ने भी अलग से दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा बालासोर सरकारी रेलवे पुलिस ने भारतीय पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और रेलवे अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतगर्त मामला दर्ज किया है। इस बीच दुर्घटनाग्रस्त मार्ग पर सामान्य रेल सेवा बहाल हो गई है।

calender
06 June 2023, 11:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो