BJP की हैट्रिक जीत पर I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर बोले ओवैसी, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बढ़ सकती मुश्किलें

Asaduddin Owaisi On Congress: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी का एक बयान सामने आया है. ओवैसी ने कहा कि, ये बीजेपी की बड़ी जीत है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Asaduddin Owaisi On Congress: तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के चुनाव नतीजों को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर हमला बोला है. दरअसल, ओवैसी ने कहा कि, हिंदी भाषी राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के परिणाम से कांग्रेस के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई.

असदुद्दीन ओवैसी  ने कहा, बीजेपी के बड़ी जीत है. ऐसे में विपक्षी गठबंधन इंडिया के लिए अब 2024 लोकसभा में चैलेंज है. उन्होंने कहा, तीन राज्य के जो नतीजे आए हैं वह 2024 में कांग्रेस पार्टी के लिए भी खतरा हो सकता है. ओवैसी ने आगे कहा, कि, छत्तीसगढ़ में हम लोग नहीं लड़ें और यहां भी भाजपा ने जीत दर्ज कर ली.

आपको बता दें कि, तेलंगाना विधानसभा चुनाव में AIMIM ने सात सीटों पर जीत हासिल की है. इसमें ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने भी चंद्रायनगुट्टा सीट से जीत दर्ज की है.

किस पार्टी को कितनी सीटों पर मिली जीत-

राजस्थान में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला है. चुनाव आयोग के मुताबिक बीजेपी ने राजस्थान में 115 सीट पर जीत हासिल की है. वहीं विपक्षी दल यानी की कांग्रेस ने 69 सीट पर जीत दर्ज की है. इसके अलावा भारत आदिवासी पार्टी को तीन और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को 2 सीट पर जीत मिली है.

वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 90 में से 54 सीटों पर जीत दर्ज की है. खास बात यह है कि, बीजेपी 5 साल के बाद सत्ता में शानदार वापसी की है. वहीं कांग्रेस को 35 सीटों पर जीत हासिल हुई.

वहीं अगर मध्यप्रदेश की बात करें तो यहां बीजेपी ने 230 सीटों में से 163 पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस ने 66 सीटों पर जीत हासिल की है.

इसके अलावा तेलंगाना में केसीआर को झटका लगा है. दरअसल, केसीआर की भारत राष्ट्र समिति के खाते में 39 सीटें ही आई है. यहां की 119 सीटों में से कांग्रेस ने केवल 64 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं वहीं बीजेपी को 8 सीटों पर जीत मिली है.

calender
04 December 2023, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो