अगले महीने की इस तारीख को होगी I.N.D.I.A. की अगली बैठक.., जानिए किन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा 

मोदी सरकार को परास्त करने के उद्देश्य से 26 दलों वाले विपक्ष के गठबंधन की अगली बैठक 25 और 26 अगस्त को हो सकती है. 

Akshay Singh
Akshay Singh

आगामी आम चुनाव में मोदी सरकार को सिकस्त देने के उद्देश्य से बने महागठबंधन I.N.D.I.A. की अगली बैठक का एलान हो गया है. बता दें कि 26 दलों वाले इस गठबंधन की अगली बैठक की तारीख 25 और 26 अगस्त तय की गई है. 

विपक्ष की होने वाली यह बैठक मुंबई में सपंन होगी. हालांकि इस बैठक की फिलहाल कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन कुछ मीडिया संस्थानों ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि यह बैठक शिवसेना उद्धव गुट और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जाएगी. रिपोर्ट्स की मानें तो इस बैठक में कांग्रेस का भी सहयोग होगा. 

माना जा रहा है कि इस बैठक में सीट के बटवारे को लेकर बातचीत हो सकती है. 26 दलों के गठबंधन के लिए यह अहम विषय भी है की किस पार्टी के हिस्से में कितनी सीटें आने वाली हैं. 

बता दें कि यह पहला अवसर होगा जब I.N.D.I.A. की बैठक एक ऐसे राज्य में होगी जहां 26 दलों में से किसी की सरकार नहीं है. 

बताते चलें कि विपक्षी दलों की पहली बैठक पटना में नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई थी. जिसके बाद दूसरी बैठक बेंगलुरू में 17-18 जुलाई को आयोजित की गई थी. 

विपक्ष का महागठबंधन लगातार इस कवायद में लगा हुआ है कि किस प्रकार से आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में वर्तमान मोदी सरकार को चुनौती दी जा सके. हालांकि, भाजपा भी अपने सहयोगियों के साथ मिलकर एनडीए को मजबूत करने में लगी हुई है. 

calender
27 July 2023, 11:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो