Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से मौसम सुहाना हो गया है। रविवार शाम को अचानक दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ-साथ जमकर बारिश शुरु हो गई। दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिल मिलती नजर आई।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • दिल्ली-NCR में एक बार फिर झमाझम बारिश से तापमान में आई गिरावट

Delhi Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से मौसम सुहाना हो गया है। रविवार शाम को अचानक दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ-साथ जमकर बारिश शुरु हो गई। दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिल मिलती नजर आई। कई दिनों बाद रविवार को दिन के तापमान में बढोत्तरी देखी गई थी। जो कि बारिश के बाद तापमान गिरावट आ गई है। इस दौरान दिल्ली में न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले 5 दिनों तक बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

स्काईमेट वेदर के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में भी 7 मई को बारिश होने की संभावना थी। राजस्थान के नागौर, अजमेर जिलों में और आसपास की जगहों पर बिजली गिरने के साथ हल्की बारिश की संभावना अभी भी है। इसके अलावा 7 मई को अंडमान, तमिलनाडु, पुडुचेरी और निकोबार और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में तेज बारिश की उम्मीद है। 

कई स्थानों पर भारी बारिश की आशंका

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, 8 मई को दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी पर एक दबाव में केंद्रित होने की संभावना है। बंगाल की मध्य खाड़ी की ओर लगभग उत्तर की ओर बढ़ते हुए एक चक्रवाती तूफान तेज होने की संभावना है।

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के मध्य और ऊंचाई वाले आदिवासी बहुल पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और कई हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश होने के बाद राज्य में फिर से सर्दी जैसे हालात हो गए हैं। 

calender
07 May 2023, 06:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो