Oommen Chandy Died: केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी का निधन, लंबे समय से थे बीमार

Oommen Chandy Died: केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी का निधन हो गया है. मंगलवार को ओमान चांडी के बेटे ने पिता के निधन की जानकारी दी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Oommen Chandy Died: केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी का निधन हो गया है. लंबी बीमारी के बाद ओमन चांडी ने मंगलवार को अंतिम सांस ली. ओमन चांडी के बेटे ने पिता के निधन की पुष्टि की है. बता दें कि ओमन चांडी दो बार केरल के मुख्यमंत्री है. पिछले लंबे समय से उनकी तबीयत खराब चल रही थी. 

कांग्रेस नेता के. सुधाकरन ने जताया दुख

केरल कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने ओमन चांडी के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओमन चांडी का निधन. प्रेम की शक्ति से दुनिया पर विजय पाने वाले राजा की कहानी का मार्मिक अंत हुआ. आज, मैं एक महान व्यक्ति के निधन से बहुत दुखी हूं. उन्होंने अनगिनत व्यक्तियों के जीवन को प्रभावित किया और उनकी विरासत हमेशा हमारी आत्माओं में गूंजती रहेगी.'

बेटे ने सोशल मीडिया पर निधन की जानकारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी के निधन की जानकारी उनके बेटे ने फेसबुक पोस्ट के जरिए दी. उन्होंने लिखा, 'अप्पा नहीं रहे.' बता दे कि दो बार केरल के सीएम रहे  ओमान चांडी ने 79 साल की उम्र में मंगलवार को अंतिम सांस ली. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और बेंगलुरु के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

लंबे समय से थे बीमार 

बता दे कि ओमन चांडी 2019 से बीमार चल रहे थे. गले से संबंधित बीमारी बढ़ने के बाद ओमन चांडी को जर्मनी ले जाया गया. ओमन चांडी ने साल 1970 से राज्य विधानसभा में पुथुपल्ली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है. वे दो बार केरल के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. 

केरल कांग्रेस ने जताया ​दुख

केरल कांग्रेस ने ओमन चांडी के निधन पर ट्वीट कर लिखा, ''हमारे सबसे प्रिय नेता और पूर्व सीएम को विदाई देते हुए बेहद दुख हो रहा है. ओमन चांडी केरल के सबसे लोकप्रिय और बेमिसाल नेताओं में से एक थे. चांडी सर को लोगों की सभी पीढ़ियों और वर्गों की ओर से प्यार किया जाता था. कांग्रेस परिवार उनके नेतृत्व और ऊर्जा को याद करेगा.'' 

calender
18 July 2023, 06:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो