नए संसद भवन में लगी इस तस्वीर पर पाकिस्तान ने जताया आपत्ति, एस जयशंकर ने दिया करारा जवाब

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन किया था। नए संसद भवन में एक भित्ती चित्र लगी है जो अखंड भारत की तस्वीर लगी है। इस तस्वीर पर पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर से सवाल उठाए जा रहे है,

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन किया था। नए संसद भवन में एक भित्ती चित्र लगी है जो अखंड भारत की तस्वीर है। इस तस्वीर पर पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर से सवाल उठाए जा रहे है। सवाल पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पलटवार कर पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला है।

इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारतीय संसद में लगाई गई अखंड भारत की तस्वीर अशोक सम्राज्य की सीमा को दर्शाती है लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान इस बात को समझ नहीं पाता है. क्योंकि उसके पास समझने की शक्ति नहीं है।

इस नक्शे को लेकर और भी देशों ने नाराजगी जाहिर की थी। जिसमें बांग्लादेश, नेपाल और पाकिस्तान हैं। पाकिस्तान ने कहा था कि भारत की संसद में इस नक्शे को देखकर हम हैरान हैं। भारत का यह कदम विस्तारवादी सोच को दर्शाता है, वहीं बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने नए संसद भवन में लिए इस नक्शे को लेकर भारत से स्पष्टीकरण मांगा था। 

 

calender
08 June 2023, 04:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो