Parliament: संसद परिसर में आमने-सामने आए सत्ता और विपक्ष के सांसद, मणिपुर-राजस्थान पर सदन में हंगामे के आसार

Monsoon session 2023: सोमवार को मानसून सत्र के तीसरे दिन भी सदन में फिर से मणिपुर मुद्दे पर हंगामे के आसार है. आप सांसद राघव चड्ढा ने मणिपुर की खराब कानून व्यवस्था के मुद्दे पर राज्यसभा में चर्चा के लिए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Parliament Monsoon session 2023: संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन राज्यसभा और लोकसभा में मणिपुर मुद्दे पर हंगामे के आसार दिख रहे हैं. विपक्ष लगातार केंद्र सरकार से मणिपुर पर सदन में चर्चा की मांग कर रहा है. सोमवार को राजस्थान के बीजेपी सांसदों ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर संसद भवन परिसर में गहलोत सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. 

इस बीच संसद परिसर में सत्ता और विपक्ष के सांसद आमने सामने आ गए. इस दौरान मणिपुर और राजस्थान को लेकर जमकर हंगामा हुआ. बता दें कि इससे पहले शनिवार को भारी हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही को स्थागित कर दिया गया था. 

वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष लगातार मणिपुर मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है. विपक्षी सांसदों ने सोमवार को संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले मणिपुर हिंसा और राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी से मणिपुर मुद्दे पर संसद में बोलने की मांग की. इस बीच संसद परिसर में सत्ता और विपक्ष के सांसद आमने सामने आ गए. इस दौरान मणिपुर और राजस्थान को लेकर जमकर हंगामा हुआ.

मणिपुर मुद्दे पर चर्चा करे सरकार-चड्ढा

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने सोमवार को सरकार से मणिपुर मुद्दे पर चर्चा करने की मांग की है. उन्होंने कहा, "देश की मांग है कि सरकार और पीएम मोदी को मणिपुर के मुद्दे पर बोलना चाहिए. देश में शांति बहाल करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है." आप नेता ने कहा कि आज हम इस मुद्दे के खिलाफ संसद में विरोध करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्यसभा के सभापति को हमें मणिपुर मुद्दे पर चर्चा करने की अनुमति देनी चाहिए.

calender
24 July 2023, 12:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो