Manipur Violence : मणिपुर पुलिस के हाथ लगा वो फोन जिससे रिकॉर्ड किया था महिलाओं से बर्बरता का वीडियो

Manipur Police : मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड निकालने के मामले में पुलिस ने अबतक 6 आरोपियों को अरेस्ट किया है. पुलिस के हाथ एक आरोपी के पास से मोबाइल फोन बरामद हुआ है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur Viral Video : मणिपुर हिंसा के दौरान 4 मई को दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड निकाली गई. हाल ही में यह वीडियो सामने आया जिसने मानवता को शर्मसार कर दिया. देशभर में आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है. मणिपुर पुलिस इस मामले में लगातार एक्शन ले रही है. वायरल वीडियो के मामले में पुलिस ने अबतक 6 आरोपियों को अरेस्ट किया है. जांच के दौरान पुलिस के हाथ एक आरोपी के पास से मोबाइल फोन बरामद हुआ है.

फोन से बनाया वीडियो

पुलिस का मानना है कि आरोपी से मिले फोन का उपयोग करके महिलाओं के साथ बर्बरता का वीडियो रिकॉर्ड किया गया था. यह फोन पुलिस की जांच में बहुत महत्वपूर्ण सबूत साबित हो सकता है. इसकी जानकारी पुलिस ने रविवार 23 जुलाई को एक ट्वीट के माध्यम से दी. आपको बता दें कि पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपियों को 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. वहीं पुलिस अन्य संदिग्धों की तलाश कर रही है.

साइबर सेल को सौंपा गया फोन

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक आरोपी के पास से फोन जब्त किया गया है. इस फोन को साइबर सेल के पास भेजा गया है. हमें यकीन है कि ये वही फोन है जिससे महिलाओं का वीडियो रिकॉर्ड किया गया था. पुलिस गिरफ्तार आपोरियों से अन्य लोगों की पहचान के लिए पूछताछ कर रही है. इस हिंसा में 4 मई 2023 को दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके उनकी परेड निकाली गई थी और वीडियो बनाया गया था. बता दें मणिपुर में मई महीने से मैइती और कुकी समुदायों के बीच हिंसा जारी है. इस जातीय हिंसा में अबतक 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

calender
24 July 2023, 10:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो