Parliament Security Breach: स्पीकर ओम बिरला ने संसद में हुई सुरक्षा चूक लेकर दिया ताजा अपडेट, बोले- जहरीला धुंआ नहीं था...

 Parliament Security Breach: लोकसभा कार्यवाही के दौरान आज संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक हो गया है. इस मामले के बाद कार्यवाही 2 बजे तक के लिए रोक दी गई थी. वहीं अब सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद ओम बिरला ने मामले की जांच की बात कही है.

दीक्षा परमार
दीक्षा परमार

 Parliament Attack: बुधवार को संसद पर हुए हमले की बरसी के दिन ही सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है. दरअसल, आज  लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो युवक सदन के दर्शक दीर्घा से कूद गए और सांसदों पर स्प्रे  करने लगे. हालांकि सांसदों ने उन्हें पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया.

इस वारदात के बाद लोकसभी की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई थी. वहीं 2 बजे के बाद लोकसभा की कार्रवाई फिर से शुरु हो गई. इस मामले को लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि, शून्यकाल के दौरान हुई इस घटना की लोकसभा अपने स्तर पर संपूर्ण जांच कर रही हैं. इस मामले में दिल्ली पुलिस को भी जरूरी निर्देश दिए गए हैं.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा प्राथमिकता जांच के अुसार यह सिर्फ साधारण धुआं था. इस कारण यह धुंआ चिंता का विषय नहीं है. इसकी शुरुआती जांच सही से कर ली गई है. हमले करने वालों को पकड़कर उनसे सारी सामग्री जब्त कर ली गई है.

मामले में चार लोगों को किया गया गिरफ्तार-

लोकसभी की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए और स्प्रे से धुंआ फैला दिया. जिसके बाद कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी. मौके पर दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया. इन आरोपियों के नाम सागर और मनोरंजन है.

इसके अलावा संसद भवन के बाहर पीले रंग का धुंआ छोड़ने वाली केन लेकर संसद भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे एक पुरुष और एक महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधिकारियों ने इन दोनों आरोपियों की पहचान नीलम और अमोल शिंदे के रूप में की है.

calender
13 December 2023, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो