PM Modi Lakshadweep Visit: पीएम मोदी ने लक्षद्वीप में की स्नॉर्कलिंग, वायरल हुईं तस्वीर

PM Modi Lakshadweep Visit: गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में स्नॉर्कलिंग का लुफ्त उठाया. उन्होंने अपने इस दौरे की तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा की हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

PM Modi Lakshadweep Visit: गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में स्नॉर्कलिंग का लुफ्त उठाया. उन्होंने अपने इस दौरे की तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा की हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने एक "रोमांचक अनुभव" समेत कई तस्वीरें शेयर कीं हैं. जिसमें उन्होंने स्नॉर्कलिंग का प्रयास किया था. एक्स पर पीएम मोदी ने कई तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "उन लोगों के लिए जो उनमें साहसी को गले लगाना चाहते हैं, लक्षद्वीप को आपकी सूची में होना चाहिए." 
 

पीएम मोदी ने कहा कि "हाल ही में मुझे लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने का अवसर मिला. मैं अभी भी इसके द्वीपों की अद्भुत सुंदरता और यहां के लोगों की अविश्वसनीय गर्मजोशी से आश्चर्यचकित हूं. मुझे अगत्ती, बंगाराम और कवरत्ती में लोगों से बातचीत करने का अवसर मिला. मैं द्वीप के लोगों को लिए धन्यवाद देता हूं." 

समुद्र तट पर बैठे हुए अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए पीएम ने कहा, "और प्राचीन समुद्र तटों के साथ सुबह की सैर भी शुद्ध आनंद के क्षण थे." प्रधानमंत्री ने पोस्ट किया, "प्राकृतिक सुंदरता के अलावा, लक्षद्वीप की शांति भी मंत्रमुग्ध करने वाली है." पीएम मोदी ने अपने एक पोस्ट को कैप्शन दिया, "इसने मुझे यह सोचने का मौका दिया कि 140 करोड़ भारतीयों के कल्याण के लिए और भी अधिक मेहनत कैसे की जाए."

पीएम ने कहा,  "लक्षद्वीप में हमारा ध्यान उन्नत विकास के माध्यम से जीवन का उत्थान करना है. भविष्य के बुनियादी ढांचे के निर्माण के अलावा, यह बेहतर स्वास्थ्य देखभाल, तेज इंटरनेट और पीने के पानी के अवसर पैदा करने के साथ-साथ जीवंत स्थानीय संस्कृति का जश्न मनाने के बारे में भी है. जो परियोजनाएं थीं उद्घाटन इस भावना को दर्शाता है." 

पीएम ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत के दौरान ली गई तस्वीरें भी साझा कीं, उन्होंने कहा, "विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ उत्कृष्ट बातचीत हुई. यह प्रत्यक्ष रूप से देखना प्रेरणादायक है कि कैसे ये पहल बेहतर स्वास्थ्य, आत्मनिर्भरता, महिला सशक्तिकरण, बेहतर कृषि पद्धतियों और बहुत कुछ को बढ़ावा दे रही हैं. मैंने जिन जीवन यात्राओं के बारे में सुना, वे वास्तव में प्रेरक थीं." .

बता दें कि पीएम मोदी ने बीते मंगलवार को अगत्ती में 1,150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. प्रधानमंत्री ने केंद्र शासित प्रदेश में धीमी इंटरनेट गति की चुनौती को हल करने के लिए कोच्चि-लक्षद्वीप द्वीप समूह सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर कनेक्शन (KLI - SOFC) परियोजना का उद्घाटन किया.

calender
04 January 2024, 04:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो