PM Modi In Assam: असम दौरे पर पीएम मोदी, 11,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

PM Modi In Assam: पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर गुवाहाटी पहुंचे, एयरपोर्ट पर राज्यपाल व मुख्यमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री व अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी रविवार यानी आज कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पीएम मोदी का किया स्वागत.
  • लोगों को देंगे पीएम मोदी सौगात.

PM Modi In Assam: पीएम मोदी आज लोगों को बड़ी सौगात देने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय यात्रा पर गुवाहाटी पहुंचे, इस दौरान वह भाजपा की असम इकाई की कोर कमेटी से मुलाकात करेंगे और साथ ही 11,600 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. तो वहीं शाम करीब साढ़े छह बजे ओडिशा से यहां लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे और कोइनाराधारा राज्य अतिथि गृह के लिए रवाना हुए. 

पीएम मोदी का किया स्वागत

असम में पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए मुख्यंमत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी एंव जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, कुछ राज्य मंत्रियों और वरिष्ठ प्रशानिक व पुलिस अधिकारियों ने मोदी का स्वागत किया. हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने के बाद कटारिया ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, हमारे सुंदर राज्य असम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का स्वागत करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं.

सरमा ने असम में पीएम मोदी का स्वागत करते हुए उन्हें दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता, देश के विकास का ध्वजवाहक और असम तथा पूर्वोत्तर का सच्चा हितैषी बताया उन्होंने कहा, असम में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आगमन का जश्र मनाते हुए 1,00,000 दीये जलाने के लिए खानापारा में हजारों लोग एकत्र हुए. सोनोवाल ने कहा है कि असम के लोग राज्य और पूर्वोत्तर भारत के लिए बड़े विकास कार्यों की पूर्व संध्या पर मोदी के मार्गदर्शन का उत्साहपूर्वक इंतजार कर रहे हैं.

लोगों को देंगे पीएम मोदी सौगात

असम में पीएम मोदी विश्वनाथ चरियाली से गोहपुर तक 1,451 करोड़ रुपये की लागत वाली चार लेन की नवनिर्मित सड़क का भी उद्घाटन करेंगे और दोलाबाड़ी से जमुगुड़ी तक 592 करोड़ रुपये की लागत से बनी एक अन्य चार लेन की सड़क का भी उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, ‘‘कुल मिलाकर प्रधानमंत्री राज्य और केंद्र द्वारा वित्त पोषित कुल 11,599 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या उनका उद्घाटन करेंगे.’’ पीएम मोदी रविवार यानी आज ही कार्यक्रम के बाद दिल्ली लौट जाएंगे.

calender
04 February 2024, 07:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो