PM Modi Kerala Visit: पीएम मोदी का केरल दौरा, रोड शो समेत कई प्रोग्राम में लेंगे हिस्सा

PM Modi Kerala Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए मंगलवार से आंध्र प्रदेश और केरल की दो दिवसीय यात्रा पर रहेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

PM Modi Kerala Visit:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई परियोजनाओं से जुड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और उसके बाद शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे. दो सप्ताह में पीएम मोदी की दूसरी केरल यात्रा है. इस महीने की शुरुआत में, प्रधानमंत्री ने केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में 1,150 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था और फिर त्रिशूर जिले में भाजपा द्वारा आयोजित महिला सम्मेलन में भाग लिया था. 

पीएमओ ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पीएम मोदी मंगलवार को आंध्र प्रदेश के श्री सत्य साई जिले का दौरा करेंगे और राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर और नारकोटिक्स अकादमी (एनएसीआईएन) के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे. 

पीएम का शेड्यूल

17 जनवरी को, प्रधानमंत्री राज्य में गुरुवयूर मंदिर और त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर का दौरा करने के बाद केरल में बंदरगाहों, शिपिंग और जलमार्ग क्षेत्र से संबंधित महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कोच्चि में 4,000 करोड़ से अधिक की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. ये प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाएं बंदरगाहों, शिपिंग और जलमार्ग क्षेत्र को बदलने और इसमें क्षमता और आत्मनिर्भरता बनाने के पीएम मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप हैं. 

नया ड्राई डॉक सीएसएल, कोच्चि के मौजूदा परिसर में लगभग 1,800 करोड़ की लागत से बनाया गया है. 310 मीटर लंबी सूखी गोदी, 75/60 ​​मीटर की चौड़ाई, 13 मीटर की गहराई और 9.5 मीटर तक के ड्राफ्ट के साथ, इस क्षेत्र के सबसे बड़े समुद्री बुनियादी ढांचे में से एक है. 

सुरेश गोपी की बेटी के शादी समारोह में होंगे शामिल 

प्रधानमंत्री बुधवार को गुरुवायुर मंदिर जाएंगे और भगवान कृष्ण के प्रसिद्ध मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और फिर अभिनय की दुनिया से राजनीति में आये सुरेश गोपी की बेटी के विवाह समारोह में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बुधवार को त्रिशूर जिले के त्रिप्रयार श्री राम स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री कोच्चि लौटेंगे जहां वह लगभग 6000 'शक्ति केंद्र' प्रभारियों की बैठक में भाग लेंगे. 

calender
16 January 2024, 06:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो