Delhi Weather: दिल्ली में सबसे ठंडा रहा सोमवार, मौसम विभाग ने जारी किया कोहरे का ऑरेंज अलर्ट

Delhi Weather: मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए ठंड और कोहरे का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. कुछ इलाकों में शीतलहर की स्थिति भी बन सकती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Delhi Weather: सोमवार की सुबह इस सीजन की सबसे ठंडी सुबह दर्ज की गई. राजधानी में लगातार चौथे दिन न्यूनतम तापमान चार डिग्री से नीचे बना हुआ है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए ठंड और कोहरे का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. कुछ इलाकों में शीतलहर की स्थिति भी बन सकती है. दिल्ली में सुबह और रात के वक्त जबरदस्त ठंड पड़ रही है. आसमान साफ ​​होने से रात का तापमान तेजी से गिर रहा है.

सबसे सर्द सोमवार 

सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम और इस सीजन में अब तक का सबसे कम तापमान है. अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 19.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा में नमी का स्तर 100 से 43 फीसदी तक रहा. सोमवार को लोधी रोड की सुबह सबसे ठंडी रही. यहां का न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  

कोहरे रहा कम

रविवार की तुलना में सोमवार को कोहरे की स्थिति में सुधार हुआ. सुबह तीन बजे के बाद घने कोहरे का दृश्यता स्तर शून्य मीटर पर आ गया था. लेकिन, सुबह छह बजे के बाद ही इसमें सुधार हुआ. धूप निकलने के बाद दृश्यता का स्तर लगभग सामान्य हो गया. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार की सुबह भी घना कोहरा छाया रहेगा. दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ स्थानों पर शीतलहर की स्थिति बन सकती है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 21 और चार डिग्री रहने की संभावना है. 

calender
16 January 2024, 06:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो