कर्नाटक में बोले PM मोदी: देश का नंबर 1 राज्य बनाने के लिए यहां डबल इंजन सरकार होना बेहद जरूरी है

Karnataka Assembly Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक विधानसभा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे है। यहां पर उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि 'ये मेरा सौभाग्य है कि इस विधानसभा चुनाव में मेरी शुरुआत बीदर से हो रही है। बीदर का आशीर्वाद मुझे तब भी मिला था

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Karnataka Assembly Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक विधानसभा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे है। यहां पर उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि 'ये मेरा सौभाग्य है कि इस विधानसभा चुनाव में मेरी शुरुआत बीदर से हो रही है। बीदर का आशीर्वाद मुझे तब भी मिला था जब मैं पीएम पद का उम्मीदवार बना था। आज इतनी बड़ी संख्या में यहां आ कर आपने पूरे देश को संदेश दे दिया है कि- इस बार, भाजपा सरकार। यह चुनाव कर्नाटक को देश में नंबर-1 राज्य बनाने का चुनाव है। कर्नाटक में चुनाव सिर्फ 5 साल के लिए यहां सरकार बनाने के लिए नहीं हैं, बल्कि राज्य को देश में नंबर 1 बनाने के लिए हैं! ये चुनाव विकसित भारत के सपने को साकार करने में कर्नाटक की भूमिका तय करेंगे।'


पीएम मोदी ने कहा कि 'कर्नाटक में वास्तविक विकास सुनिश्चित करने के लिए, डबल - इंजन सरकार की निरंतरता एक पूर्व-आवश्यकता है। ऐसी डबल इंजन और डबल पावर वाली सरकार ही कर्नाटक को नंबर वन बना सकती है। आप सब एक ऐसा कर्नाटक चाहते हैं जहां हाइवे और एक्सप्रेस-वे का विस्तार होता रहे, जहां मेट्रो की सुविधा और ज्यादा जिलों तक हो, जहां और भी अधिक संख्या में 'वन्दे भारत' जैसी आधुनिक ट्रेनें चलें, जहां हर खेत में सिंचाई की आधुनिक सुविधाएं हो... पिछले पांच वर्षों में सामान्य मानवी ने कर्नाटक में विकास की जो रफ़्तार देखी है वो रुकना नहीं चाहते और आपके इन सपनों को पूरा करने का बीड़ा बीजेपी ने उठाया है। 

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'कर्नाटक को देश का नंबर-1 राज्य बनाने के लिए यहां डबल इंजन सरकार का होना बेहद जरूरी है। कांग्रेस की सरकार में हर साल 30 हजार करोड़ रुपये के आसपास विदेशी निवेश कर्नाटक में आता था जबकि बीजेपी की सरकार में अब हर साल करीब 90 हजार करोड़ रुपये का विदेशी निवेश कर्नाटक में आ रहा है। डबल इंजन सरकार का मतलब होता है- डबल बेनिफिट, डबल स्पीड। कांग्रेस राज में 100 से ज्यादा ऐसी सिंचाई योजनाएं थी जो दशकों से लटकी हुई थीं। बीते 9 वर्षों में दशकों से अधूरी पड़ी 60 से ज्यादा सिंचाई योजनाओं को हम पूरा कर चुके हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि 'जब हमने पीएम किसान सम्मान निधि शुरू की थी तब कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार थी।  इनको किसानों से कितनी नफरत है देखिए कि ये लाभार्थी किसानों की सूची केंद्र सरकार को भेजने में रुकावटें पैदा करते थे। उनको तकलीफ यह थी इसमें बीच में कोई कटकी नहीं थी, पैसा सीधे किसानों के खाते में जा रहा था। कांग्रेस और जद (एस) किसानों से नफरत करते हैं, और वे किसानों के कल्याण के लिए कभी कुछ नहीं कर सकते। विभिन्न योजनाओं का लाभ देने के लिए डीबीटी के कारण, उन्होंने केंद्र सरकार को किसानों की सूची भी नहीं भेजी क्योंकि डीबीटी ने प्रक्रिया के बीच में पैसा खाने के उनके रास्ते बंद कर दिए। भाजपा के सत्ता में आने के बाद ही लाखों किसानों को पीएम किसान योजना और अन्य संबंधित योजनाओं का लाभ मिलना शुरू हुआ।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बोले कि 'इन्होने छत्तीसगढ़ और राजस्थान के किसानों से जो वादे किए वो अभी तक धरती पर उतरे नहीं हैं। कांग्रेस ने इस क्षेत्र के गन्ना किसानों को अपने हाल पर छोड़ दिया था जबकि हम उनकी समस्याओं को प्राथमिकता पर दूर कर रहे हैं। कांग्रेस की सरकार के समय देश में सिर्फ 40 करोड़ लीटर एथेनॉल का उत्पादन होता था जबकि हमारी सरकार में यह उत्पादन बढ़ कर 400 करोड़ लीटर से भी ज्यादा का हो गया है। पेट्रोल में एथेनॉल ब्लेंडिंग बढ़ने से गन्ना किसानों को बहुत लाभ हुआ है। कांग्रेस को कभी गरीब की तकलीफ समझ ही नहीं आई, इन्होने कभी गरीबी देखी ही नहीं। 

कांग्रेस वो दल है जो विकास में भी राजनीति करती है, रोड़े अटकाती है। जब तक कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार रही उसने गरीबों के घर बनाने की रफ़्तार धीमी कर दी। डबल इंजन की सरकार बनने के बाद कर्नाटक में गरीबों को 9 लाख के आस पास पक्के घर मिलना तय हुआ। भाजपा ने बीदर में करीब 30 हजार घर बनाए हैं यानी बीदर की 30 हजार बहनों को हमने 'लखपति दीदी' बनाया है।
 

calender
29 April 2023, 12:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो