Vibrant Gujarat Summit 2024 में पीएम मोदी बोले- अब भारत अगले 25 साल के लक्ष्य पर काम कर रहा है

Vibrant Gujarat Summit 2024: गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ''इस अमृत काल में यह पहला वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Vibrant Gujarat Summit 2024: गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ''इस अमृत काल में यह पहला वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट है. इसलिए यह और भी महत्वपूर्ण है. इस समिट में 100 से ज्यादा देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं भारत की इस विकास यात्रा में महत्वपूर्ण भागीदार हैं. 

गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ''हाल ही में भारत ने आजादी के 75 साल पूरे किए हैं. अब भारत अगले 25 साल के लक्ष्य पर काम कर रहा है. आजादी के 100 साल पूरे होने पर देश विकसित हो जाता है. इसलिए ये 25 साल की अवधि भारत का अमृत काल है.''

गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "इस समिट में यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद की भागीदारी हमारे लिए बहुत खुशी की बात है. वाइब्रेंट गुजरात समिट में मुख्य अतिथि के रूप में उनकी मौजूदगी एक बड़ी उपलब्धि है." भारत और यूएई के बीच लगातार मजबूत होते रिश्तों का प्रतीक.

गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "दुनिया भारत को स्थिरता के एक महत्वपूर्ण स्तंभ के रूप में देखती है. एक दोस्त जिस पर भरोसा किया जा सकता है, एक साथी जो जन-केंद्रित विकास में विश्वास करता है, एक आवाज जो विश्वास करती है." वैश्विक भलाई, वैश्विक दक्षिण की आवाज, वैश्विक अर्थव्यवस्था में विकास का एक इंजन, समाधान खोजने के लिए एक प्रौद्योगिकी केंद्र, प्रतिभाशाली युवाओं का एक पावरहाउस और एक लोकतंत्र जो उद्धार करता है."

गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "यूएई की कंपनियों द्वारा भारत के बंदरगाह बुनियादी ढांचे में अरबों डॉलर के नए निवेश के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि, "आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. 10 साल पहले भारत 11वें स्थान पर था. आज सभी प्रमुख एजेंसियों का अनुमान है कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा." आने वाले वर्षों में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाएं. दुनिया भर के लोगों को अपना विश्लेषण करने दें, लेकिन यह मेरी गारंटी है कि ऐसा होगा."
 

calender
10 January 2024, 01:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो