PM Modi आज दो दिवसीय यूएई यात्रा पर जाएंगे, अबू धाबी के हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घघाटन

PM Modi News : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय संयुक्त अरब अमीरात (UAE) यात्रा के लिए रवाना होंगे. इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी अबू धाबी में बने मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे.

calender
13 February 2024, 10:06 AM IST

PM Modi UAE Visit : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने (जनवरी, 2024) में अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर का उद्घाटन किया था. अब पीएम मोदी एक और भव्य मंदिर का उद्घाटन करने वाले हैं. इसके लिए वह यूएई जा रहे हैं. पीएम मोदी मंगलवार 13 फरवरी यानी आज संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं. इस यात्रा के दौरान वह राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ विभिन्न विषयों पर वार्ता करेंगे. विदेश मंत्रालय की मानें तो साल 2015 के बाद यह पीएम मोदी की सातवीं यूएई यात्रा है.

आज के कार्यक्रम का शेड्यूल

पीएम मोदी सुबह 11.30 बजे दिल्ली से यूएई के लिए रवाना होंगे. शाम 4 बजे से साढ़े 5 के बीच वह आबू धाबी में द्विपक्षीय वार्तो में शामिल होंगे. इसके बाद रात 8 बजे से 9.30 बजे तक अहलान मोदी कम्युनिटी इवेंट होगा, जहां पीएम मोदी और राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान रहेंगे. पीएम मोदी वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 को संबोधित भी करेंगे. इसके अलावा वह जायद स्पोर्ट्स सिटी में एक कार्यक्रम में यूएई के लोगों को भी संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी मंदिर का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को अबू धाबी में विदेश मंत्रालय की ब्रीफिंग होगी. पीएम मोदी दोपहर 1.50 बजे से 2.10 बजे तक वर्ल्ड गवर्मेंट समिट में भाग लेंगे. फिर शाम 6 बजे से 9 बजे रात तक के कार्यक्रम में पीएम मोदी यूएई के पहले हिंदू भव्य अक्षरधाम मंदिर का उद्घाटन करेंगे. आपको बता दें कि मंदिर के निर्माण के लिए एक मुसलमान ने जमीन दान में दी है. अगर में इस जमीन की कीमत करीब 560 करोड़ रुपये बैठेगी, इसके निर्माण में करीब 700 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

calender
13 February 2024, 09:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो