Rojgar Mela : पीएम मोदी आज 51 हजार अ​भ्यार्थियों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, 46 स्थानों पर लगेगा रोजगार मेला

PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी आज देश के 51 हजार युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. केंद्र सरकार के विभिगों और राज्य सरकारों व केंद्र शासित प्रदेशों के विभिन्न विभागों में भर्ती हुई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Rojgar Mela 2023:: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देश के विभिन्न सरकारी विभागों में नवनियुक्त 51 हजार अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. सोमवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बताया कि पीएम मोदी 26 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. इस बीच प्रधानमंत्री अभ्यर्थियों को संबोधित भी करेंगे. इसके अलावा देश भर में 46 अलग अलग जगहों पर रोजगारा मेला का आयोजन किया जाएगा.

46 जगहों पर रोजगार मेला का आयोजन

रोजगार मेले के तहत केंद्र सरकार और राज्य सरकारों व केंद्र शासित प्रदेशों के विभिन्न विभागों में भर्तियां हो रही हैं. देश भर से चयनित होने वाले युवाओं का डाक विभाग, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ​समेत विभिन्न विभागों में कार्य करेंगे.

प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम 

पीएमओ ने कहा, रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे रोजगार पैदा करने के रूप में कार्य करेगा. इसके साथ ही युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा.

गुजरात को 5,000 करोड़ रूपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को गुजरात के छोटा उदेपुर के आदिवासी बहुल शहर बोडेली में 22 जिलों के ग्रामीण इलाकों में वाई-फाई सुविधाओं सहित 5206 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासकारी परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 

calender
26 September 2023, 06:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो