Rozgar Mela: देश के 51 हजार युवाओं को आज नियुक्ति पत्र सौंपेंगे PM मोदी,  45 जगहों पर लगेगा रोजगार मेला

Rozgar Mela: मंत्रालय ने बताया कि पीएम मोदी मोदी 28 अगस्त, 2023 को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नए भर्ती किए गए लोगों को 51 हजार से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. 

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • नियुक्त कर्मियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी.
  • राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा करने में मिलेगी सहायता.
  • सीएपीएफ और दिल्ली पुलिस को मजबूत करने को कोशिश

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज सोमवार, (28 अगस्त) को देश के 51,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे.वहीं देशभर के 45 अलग-अलग स्थानों पर रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न संगठनों के लिए अलग-अलग पदों पर नियुक्त कर्मियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. 

मंत्रालय द्वारा दिए गए बयान में कहा गया है कि रोजगार मेला कार्यक्रम के तहत गृह मंत्रालय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल, असम राइफल्स, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और दिल्ली पुलिस में कर्मियों की भर्ती कर रहा है. 

नियुक्त कर्मियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

मंत्रालय ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी मोदी 28 अगस्त, 2023 को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नए भर्ती किए गए लोगों को 51 हजार से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. इस अवसर पर नियुक्त लोगों को प्रधानमंत्री संबोधित भी करेंग. इसमें कहा गया है कि देशभर से चुने गए नए रंगरूट गृह मंत्रालय के तहत विभिन्न संगठनों में कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी), उप-निरीक्षक (सामान्य ड्यूटी) और गैर सामान्य ड्यूटी कैडर पदों जैसे विभिन्न पदों पर शामिल होंगे.

राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा करने में मिलेगी सहायता

बयान में ये भी कहा गया है कि सीएपीएफ के साथ-साथ दिल्ली पुलिस को मजबूत करने से इन बलों को आंतरिक सुरक्षा, आतंकवाद का मुकाबला करने, उग्रवाद, वामपंथी उग्रवाद का मुकाबला करने और राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा करने में सहायता करने जैसी अपनी बहुआयामी भूमिका को अधिक प्रभावी ढंग से निभाने में मदद मिलेगी.

इसमें कहा गया है कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. बयान में कहा गया है कि रोजगार मेले से रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में काम करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है.

calender
28 August 2023, 06:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो