Vibrate Gujarat: पीएम मोदी आज सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन, 34 देश और 16 संगठन लेंगे हिस्सा

Vibrate Gujarat: पीएम मोदी बुधवार वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन करेंगे. ये समिट 10 से 12 जनवरी तक होगा. इक बार समिट की थीम दॉवे टू द फ्यूचर. इस समिट में 34 भागीदार देश और 16 भागीदार संगठन हिस्सा ले रहे हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • वाइब्रेंट गुजरात समिट के 10 वें संस्करण का आयोजन चार साल बाद किया जा रहा है.
  • चप्पे–चप्पे पर पुलिस तैनात.

Vibrate Gujarat: पीएम मोदी आज वाइब्रेट गुजरात शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंग. 10 से 12 जनवरी तक सम्मेलन और 10वें संस्करण का आयोजन होगा. इस वर्षा के सम्मेलन का विषय गेटवे टू द फ्यूचर है. सम्मेलन में 34 देश और 16 संघठन शामिल होंगे.

इसके साथ ही गांधीनगर स्थिर महात्मा मंदिर मे कार्यक्रम का उद्घाटन 10 नजवरी 2024 को सुबह 9:45 बजे किया जाएगा. कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री भूरेंद्र पटेल और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी शामिल होंगे. पीएम मोदी का कहना है कि वाइब्रेट गुजरात ग्लोबल समिट आत्मनिर्भर भारत के लिए समृध्य गुजरात की परिकल्पना के अनुसार ऊंचाइयां हसिल करता रहेगा.

चप्पे–चप्पे पर पुलिस तैनात

गंधीनगर में सम्मेलन को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ड्रोन से निगरानी की जा रही है अहम जगहों पर सीसीसटीवी लगा दिए हैं. गाँधीनगर रेंज के डीआईजी वीरेंद्र सिंह यादव ने न्यूज एजेंसी को बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश-विदेश के गणमाम्य नागारिकों के समिट में शामिल होने के कारण सुरक्षा सख्त कर दी गई है. इसके अलावा अहमदाबाद सिटी और गांधीनगर पुलिस के बीच कॉर्डिनेशन बनाए रखने के लिए कंट्रोल रूम बनाए गए हैं.

वाइब्रेंट समिट की शुरुआत

वाइब्रेंट गुजरात समिट के 10 वें संस्करण का आयोजन चार साल बाद किया जा रहा है. इस समिट का 9वां संस्करण साल 2019 में आयोजित किया गया था. इसके बाद कोरोना महामारी के चलते समिट को टाल किया गया था. जानकारी के मुतबिक इस मिट की शुरुआत पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर की थी.

calender
10 January 2024, 06:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो