'मैं हेडलाइंस नहीं, डेडलाइंस पर काम करने वाला इंसान हूँ; 2029 के बाद भी सेवा करूंगा'

India Today Conclave में पीएम मोदी ने एक से बढ़कर एक बात कही. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वो 2029 के बाद भी लोगों की खिदमत करते रहेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Pm Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को इंडिया टुडे के कॉन्क्लेव में पहुँचे जहां उन्होंने एक से बढ़कर एक सवालों के जवाब दिए. सवालों के जवाब के दौरान पीएम मोदी ने ऐसी बात कह दी कि हेडलाइंस बन गईं. दरअसल पीएम मोदी ने कहा कि मैं हेडलाइंस नहीं, डेडलाइंस पर काम करने वाला इंसान हूँ. इस दौरान पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उनका ध्यान और तैयारी 2029 के बाद भी लोगों की सेवा करने पर है.

"डेडलाइंस पर काम करने वाला व्यक्ति हूँ"

पीएम मोदी ने कहा,”आज जहां पूरी दुनिया अनिश्चितता के भँवर में फँसी हुई है, एक भाव बहुत निश्चित है कि भारत तेज़ गति से विकास करता रहेगा.” पीएम मोदी ने आगे कहा,”साथियों में जब भी इस तरह के कॉन्क्लेव में आता हूँ आप सभी की उम्मीद होती है कि खूब सारी हेडलाइंस देकर जाऊँ. लेकिन मैं हेडलाइंस पर नहीं डेडलाइंस पर काम करने वाला व्यक्ति हूँ.”

देखिए वीडियो

"मैं 2047 की तैयारी कर रहा हूं"

पीएम मोदी ने इंडिया टुडे के कॉन्क्लेव के में कई अपनी सरकार की कई कामयाबियों को गिनवाया. उन्होंने स्टार्टअप के ज़िक्र के अलावा उन कई ऐसे क़ानूनों को भी ज़िक्र जो उनकी सरकार ने ख़त्म कर दिए. पीएम ने कहा कि अपनी पूरी टीम को यह पता लगाने में लगा दीजिए कि मोदी क्या हैं. उन्हें इसका पता लगाने दीजिए. आप 2029 पर अटक गए हैं, मैं 2047 की तैयारी कर रहा हूं.

पीएम की अहम बातें
पीएम ने बताया कि उनकी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में डेढ़ हज़ार ऐसा क़ानूनों को ख़त्म किया जो अंग्रेजों के वक़्त से चले आ रहे थे. 
पीएम मोदी ने बताया कि नए भारत में स्टार्टअप्स भी तेज़ी हो रहा है. उन्होंने बताया कि 10 वर्ष पहले तक देश में सिर्फ़ कुछ सौ ही स्टार्टअप्स हुआ करते थे लेकिन अब सवा दो लाख रजिस्टर्ड स्टार्टअप्स हैं.
पीएम मोदी ने बताया कि 2014 में 2 लाख रुपये पर भी टैक्स देना होता था लेकिन आज 7 लाख रुपये एक साल में कमाने वाले को कोई टैक्स नहीं देना होता.
इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि अगले 5 वर्षों में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ताक़त बनाने वाले होंगे.

calender
17 March 2024, 07:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो