भूटान पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, स्वागत में तिरंगे की लगी लंबी लाइन

PM Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 22 मार्च को भूटान पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया है. जानकारी मिल रही है कि जिस रास्ते से उन्हें ले जाया गया था उस रास्ते को तिरंगे से सजाया गया था.

JBT Desk
JBT Desk

PM Visit: पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को भूटान पहुंच चुके हैं. भारत और भूटान का संबंध शुरू से बहुत ही अनूठा रहा है. दरअसल पीएम अपनी दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर गए हुए हैं. मोदी जैसे ही भूटान के  पारो हवाई अड्डे पर पहुंचे वहां उनका जोरदार स्वागत किया गया है. वहीं हवाई अड्डे पर उनका अभिनंदन करने भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे खुद पहुंचे.

इस दौरान देखा गया कि पारो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लगभग 45 किलोमीटर तक सारे रास्तों को भूटान व भारत के झंडे से सजा दिया गया था. जबकि रास्ते में खड़े भूटानियों को देखा गया कि वह पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत हाथ जोड़कर कर रहे हैं.

विदेश मंत्रालय का बयान

विदेश मंत्रालय ने आज यानी शुक्रवार को अपने जारी बयान में बताया कि पीएम मोदी की दो दिवसीय यात्रा भारत व भूटान के बीच होने वाले आदान-प्रदान की परंपरा को बनाए रखने में मदद करेगा. इतना ही नही पीएम मोदी के पहुंचने के बाद भूटान प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने अपने एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि "भूटान में आपका स्वागत है मेरे बड़े भाई." विदेश मंत्रालय ने आगे बताया कि "हमारी साझी आध्यात्मिक विरासत व दोनों देशों के लोगों के मध्य मधुर संबंधों से हमारे असाधारण संबंधों में घनिष्ठता के साथ जीवंतता का समावेश करते हैं."

पीएम मोदी ने भी किया था ट्वीट

हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी भी अपनी यात्रा को लेकर ट्वीट करते नजर आए थे. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि "भूटान के रास्ते में हूं, जहां मैं भारत-भूटान साझेदारी को और मजबूत करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा. मैं भूटान नरेश, भूटान के चौथे नरेश और प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे से मुलाकात करने के लिए उत्साहित हूं." 

calender
22 March 2024, 12:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो