Viral Video: जहरीले सांप के मुंह में सांस देकर पुलिस वाले ने बचाई जान, वीडियो देख आप रह जाएंगे दंग

Viral Video: ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिस का व्यक्ति सांप के मुंह में अपने मुंह से ऑक्सीजन दे रहा है.

Amit Kumar
Amit Kumar

हाइलाइट

  • सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है
  • वायरल वीडियो में जहरीले सांप के मुंह में सांस देता नजर आया पुलिसकर्मी

Viral Video: सांप एक ऐसा जानवर है जिसे देखने के बाद अच्छे-अच्छों का डर के मारे पसीना निकल जाए ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिस का व्यक्ति सांप के मुंह में अपने मुंह से ऑक्सीजन दे रहा है. जिसे देखने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि कैसे कोई इतने जहरीले सांप के मुंह में सांस भर सकता है. 

मध्य प्रदेश का है वायरल वीडियो 

ये वायरल वीडियो  मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम इलाके का है. इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सिपाही के हाथ में एक सांप अचेत अवस्था में हैं. सिपाही उस सांप की सांस को चेक करने के लिए उसके शरीर को अपने सर से तो कभी अपने कान के पास लगाकर लगाकर देखता है. लेकिन जब सांप के शरीर से कोई हलचल नहीं होती है तो सिपाही अपने मुंह से सांप के मुंह में ऑक्सीजन देने लगता है. सिपाही यह काम एक बार नहीं बल्कि कई बार करता है तब जाकर कुछ देर सांप के शरीर में हरकत देखने को मिलती है. 

इस कारण हुआ था बेहोश सांप 

इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया है. जिसके बाद लोगों की तरफ से विभिन्न तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिली है. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि यह वायरल वीडियो नर्मदापुरम है. जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल एक सांप को सीपीआर दे रहा है

यह सांप कीटनाशक मिले जहरीले पानी में भीगने के बाद बेहोश हो गया था. वहीं बहुत से लोग कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि इस सिपाही के जज्बे को सलाम, बहुत ही हिम्मती सिपाही है. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा है कि पुलिस के कई रूप होते हैं जिसमें से एक रूप ये भी होता है.

calender
27 October 2023, 07:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो