Priyanka Gandhi: मुश्किल में फंसी प्रियंका गांधी, ED ने पहली बार चार्जशीट में दाखिल किया नाम... ये लगे हैं आरोप

Priyanka Gandhi ED Raid: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा एक तरफ जहां कांग्रेस के स्थापना दिवस में शामिल होने के लिए नागपुरी पहुंची है तो दूसरी ओर उनका नाम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने चार्ज शीट फाइल में दर्ज किया है.

Sachin
Sachin

Congress Foundation Day: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) चार्ज शीट में पहली बार नाम दाखिल किया है. ईडी ने इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप लगे हैं. एजेंसी का मानना है कि वर्ष 2006 में प्रियंका और रॉबर्ड वाड्रा ने दिल्ली स्थित रियल एस्टेट एजेंट एचएल पाहवा से हरियाणा के फरीदाबाद में कृषि की करीब 40 एकड़ जमीन खरीदी और उसके चार साल बाद उसको बेच दिया. 

आरोप पत्र में प्रियंका गांधी का नाम 

प्रवर्तन निदेशालय ने पहली बार अपने किसी आरोप पत्र में प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम शामिल किया है, संपत्ति बेचने वाला पाहवा वह शख्स है जिसका नाम एनआरआई सीपी थंपी को संपत्ति बेचने में भी आया था. इससे जुड़े मामले में भगोड़ा हथियार डीलर संजय भंडारी भी शामिल है. जिसके खिलाफ विदेशी मुद्रा, काला धन उल्लंघन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले के साथ गोपनीयता अधिनियम मामले में एजेंसी जांच कर रही है. 

रॉबर्ट वाड्रा का भी नाम आया सामने 

ईडी की जांच में आरोप पत्र में थंपी के कथित करीबी रॉबर्ट का नाम भी शामिल किया गया है, ताजा आरोप पत्र में पता चला है कि भूमि अधिग्रहण के दौरान रुपेया नकदी के तौर पर दिया गया था. बात यह भी कही जा रही है कि जमीन की डील होने के बाद पाहवा को इसका पैसा तक नहीं दिया था. लेकिन ईडी की अभी भी इस मामले में जांच जारी है. 

calender
28 December 2023, 11:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो