Chhattisgarh Assembly Polls: प्रियंका गांधी वाड्रा और भूपेश बघेल ने रायपुर में किया रोड शो

Chhattisgarh Assembly Polls: छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को दूसरे चरण की 70 सीटों पर मतदान होना है, कल यानी 15 नवंबर की शाम राज्य में चुनाव प्रचार-प्रसार रोक दिया जाएगा.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Chhattisgarh Assembly Polls: छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को दूसरे चरण की 70 सीटों पर मतदान होना है, कल यानी 15 नवंबर की शाम राज्य में चुनाव प्रचार-प्रसार रोक दिया जाएगा. जिसे देखते हुए राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार-प्रसार में पूरी ताकत लगा रहीं हैं. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेताओं का दौरा जारी है. इसी दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा चुनाव से पहले रायपुर में रोड शो किया.

प्रियंका गांधी वाड्रा को उनकी एक झलक देखने के लिए सड़क और आसपास की इमारतों पर भीड़ इकट्ठा हुई. कई लोगों को हाथ हिलाते देखा गया. जबकि उत्साहित पार्टी कार्यकर्ताओं को पार्टी के झंडे पकड़े और लहराते देखा गया. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि पीएम मोदी जिम्मेदारी के सिंहासन पर बैठे हैं और उन्हें सवालों का जवाब देना होगा.

भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ''पीएम मोदी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं, मुझे गालियां दे रहे हैं और झूठे आरोप लगा रहे हैं. मैं भी ओबीसी से हूं. जब वह गुजरात के सीएम थे, तो उन्होंने संशोधन किया और ओबीसी में आ गए. आप हैं जिम्मेदारी के सिंहासन पर बैठे हैं और सवालों का जवाब देना होगा. आप जाति जनगणना क्यों नहीं करते? आप किस बात से डरते हैं? जब आलोचना होती है तो वह पीएम पद को लेकर होती है, किसी व्यक्ति विशेष को लेकर नहीं.''

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि अगर सबसे बड़े झूठे की तलाश होगी तो पीएम मोदी का नाम आएगा. "अगर आप सबसे बड़े झूठे को खोजते हैं तो पीएम मोदी का चेहरा सामने आता है. यह सब 17 नवंबर तक चलेगा. इसका आनंद लेना चाहिए. जब आप लड़ नहीं सकते तो आप ईडी को सामने रख देते हैं. साजिशकर्ता इसके अलावा और क्या कर सकते हैं?" उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री कहते हैं कि मैं छत्तीसगढ़ से चावल खरीदता हूं और लोग जानते हैं कि आप झूठ बोल रहे हैं. यह सिर्फ जुमलेबाजी है.''

बता दे कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान हो रहा है, पहले चरण की 20 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान हो चुका है.वहीं शेष 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है.

calender
14 November 2023, 09:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो