AAP MP Raghav Chadha: राघव चड्ढा का राज्यसभा निलंबन रद्द, जानिए किसको कहा- धन्यवाद

AAP MP Raghav Chadha: भाजपा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आप सांसद राघव चड्ढा का निलंबन रद्द कर दिया

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

AAP MP Raghav Chadha: राज्यसभा से सस्पेंड चल रहे आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा की संसद में वापसी हो गई है. भाजपा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने सोमवार को सभापति के सामने राघव चड्ढा की वापसी के लिए प्रस्ताव पेश किया. जिस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने आप सांसद राघव चड्ढा का निलंबन रद्द कर दिया. 

AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि, "11 अगस्त 2023 को मुझे राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था. आगे उन्होंने कहा कि अपने निलंबन को समाप्त कराने के लिए और सदन के भीतर जाकर आपकी आवाज सुनाने के लिए मुझे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा. आगे उन्होंने कहा कि न्याय के मंदिर जाकर न्याग की गुहार लगाने पड़ी. 

सुप्रीम कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया और अब 115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है... मुझे खुशी है कि मेरा निलंबन वापस हो गया है और मैं सुप्रीम कोर्ट और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को धन्यवाद देना चाहता हूं."

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने अपने निलंबन रद्द होने पर कहा, "115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद मुझे न्याय मिला। हम जनता के अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे, आवाज उठाएंगे." मुद्दे उन्हें प्रभावित करते हैं और सरकार पर सवाल उठाते हैं."

calender
04 December 2023, 03:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो