Amritsar News: अमृतसर में मचा हड़कंप, स्वर्ण मंदिर के पास बम रखने की मिली जानकारी, पंजाब में हुआ रेड अलर्ट जारी

Amritsar News: पुलिस कंट्रोल रूम पर रात करीब डेढ़ बजे किसी एक शख्स ने पुलिस को सूचना दी कि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के पास चार बम छिपाकर रखे गए हैं।अगर पुलिस में हिम्मत है तो वह इन धमाकों को होने से पहले रोक के दिखाए।इतना बोलकर फोन काट दिया।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पुलिस कंट्रोल रूम पर रात करीब डेढ़ बजे किसी एक शख्स ने पुलिस को सूचना दी कि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के पास चार बम छिपाकर रखे गए हैं।

Amritsar News: पुलिस को करीब रात डेढ़ बजे यह सूचना किसी शख्स ने फोन करके दी। साथ ही पुलिस को धमकी भी दी कि अगर हिम्मत है तो चार धमाके होने से पहले रोक कर दिखाए। यह सुनकर पुलिस की टीम में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के तुरंत बाद ही पुलिस के दस बम निरोधक दस्ते श्री हरमंदिर के आसपास चेकिंग करने पहुंचे।

पुलिस फोर्स ने सुबह चार बजे तक हर कोने की जांच की लेकिन वहां पर बम कही नजर नहीं आए।इसके साथ ही पुलिस को जिस नंबर से आधी रात को फोन आया था उसकी भी जांच में जुटी है।पुलिस ने जांच के दौरान कुछ बच्चों को भी हिरासत में ले लिया है।

जानकारियों के मुताबिक बताया जा रहा है कि आरोपियों ने शरारत करते हुए कंट्रोल रूम में यह सूचना दी थी। जिसे सुनने के बाद हड़कंप मच गया। जानकारी मिली है कि शनिवार दोपहर तक इस मामले को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की जा सकती है।

आधी रात को आया फोन

पुलिस का कहना है कि रात करीब डेढ़ बजे एक मोबाइल नंबर से सूचना दी गई थी। जिसमें कहा गया था कि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के आसपास चार बम रखे जा चुके हैं। अगर पुलिस में हिम्मत है तो धमाके होने से पहले रोक ले।इतना बोलकर उस शख्स ने फोन काट दिया।

पुलिस की टीम ने उस शख्स को कई बार फोन लगाने की कोशिश की लेकिन फोन नहीं लगा। इसके बाद तुरंत पुलिस ने कमिश्नर नौनिहाल सिंह को स मामले की पूरी जानकारी दी।

कुछ ही देर में पुलिस लाइन से दस बम निरोधक दस्ते श्री हरमंदिर साहिब पहुंच गए।जिसके चलते पूरे पंजाब में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया।पुलिस को मानना है कि बम रखने वाले पंजाब में ही मौजूद हैं। पुलिस की जांच के दौरान न तो कहीं बम मिला और न ही पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना देने वाला शख्स मिला।

calender
03 June 2023, 11:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो