Earthquake in Punjab: पंजाब के रूपनगर में देर रात भूकंप के झटके, 3.2 दर्ज की गई तीव्रता

Earthquake in Punjab: पंजाब के रूपनगर में मंगलवार रात करीब 1.13 बजे धरती कांपी. भूकंप के झटके महसूस होते ही घरों में सो रहे लोगों की नींद उड़ गई. कुछ लोग अपने घरों से निकलकर सड़क पर आ गये.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Earthquake in Punjab: नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने बताया कि पंजाब के रूपनगर में 3.2 तीव्रता का भूकंप आया. जिसकी गहराई 10 किलोमीटर थी. लोग अभी भी दहशत में हैं. हालांकि, अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. एनसीएस ने एक ट्वीट में कहा कि झटके करीब 1:13 बजे आए और भूकंप की गहराई 10 किमी थी. दी गई जानकारी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 3.2 रही. 

में 3.2 तीव्रता का भूकंप 

पंजाब के रूपनगर में 1:13 बजे  भूकंप के झटके महसूस किए गए. जिसकी गहराई 10 किमी बताई गई है.  हालांकि अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है.  एनसीएस ने एक ट्वीट में लिखा कि झटके करीब 1:13 बजे आए और भूकंप की गहराई 10 किमी की मांपी गई है. दी गई जानकारी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 3.2 दर्ज की गई है. 

जम्मू के किश्तवाड़ में भी भूकंप 

पंजाब के अलावा  मंगलवार की शाम 6.52 बजे जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भी भूकंप के झटके आए. जिसकी तीव्रता 3.5 मांपी गई. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NSC) ने जानकारी दी कि भूकंप मंगलवार शाम 6.52 बजे आया. भूकंप का केंद्र अयोध्या से 215 किमी उत्तर में 10 किमी की गहराई पर रहा.

भूकंप से नेपाल में तबाही 

भूकंप से नेपाल में 153 लोगों की मौत हो गई है. मालूम हो कि नेपाल के जाजरकोट में पिछले सोमवार को तीन बार भूकंप के झटके महसूस किये गये थे. जिसमें करीब 16 लोग घायल हो गए. वहीं, इससे पहले 3 नवंबर को नेपाल में भूकंप आया था. जिसमें करीब 153 लोगों की मौत हो गई थी. उस वक्त भूकंप की तीव्रता 6.4 दर्ज की गई थी.

calender
08 November 2023, 06:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो