Amritsar Factory Fire: दवा फैक्ट्री में लगी आग, केमिकल ड्रम फटने से दो लोगों की मौत, 1600 कर्मचारी थे मौजूद

Amritsar Factory Fire: मजीठा रोड पर बनी एक दवा फैक्ट्री में आग लग गई, जिसके बाद फैक्ट्री में रखे 500 केमिकल ड्रम एक ब्लास्ट हो गए. हादसे में दो लोगों की मौत हुई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Amritsar Factory Fire: मजीठा रोड स्थित नागकलां की दवा फैक्ट्री क्वालिटी फार्मास्युटिकल लिमिटेड में गुरुवार दोपहर साढ़े तीन बजे भीषण आग लग गई आग के कारण फैक्ट्री में रखे करीब 500 केमिकल ड्रम एक के बाद एक फट गए. फैक्ट्री मालिक के मुताबिक, फैक्ट्री में करीब 1600 कर्मचारी काम कर रहे थे. आग की जानकारी मिलते ही सभी कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.  

500 केमिकल ड्रम फटे

क्वालिटी फार्मास्युटिकल लिमिटेड नागकलां दवा फैक्ट्री में गुरुवार दोपहर साढ़े तीन बजे भीषण आग लगी थी, जिसकी वजह से फैक्ट्री में रखे करीब 500 केमिकल ड्रम एक के बाद एक फट गए. प्रशासन ने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से झुलसने की खबर है. 

1600 कर्मचारी काम कर रहे था काम 

बताया जा रहा है कि घटना के वक्त फैक्ट्री में 1600 कर्मचारी काम कर रहे थे. आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गई. कर्मचारी बाहर भागने लगे. वायुसेना की गाड़ियों समेत 80 फायर टेंडरों ने रात 9:30 बजे तक 80 फीसदी तक आग पर काबू पा लिया था. वहीं, आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. फैक्ट्री मालिक के मुताबिक, फैक्ट्री में करीब 1600 कर्मचारी काम करते हैं.

आग पर पाया गया काबू 

धुएं के कारण फायर ब्रिगेड के कर्मचारी फैक्ट्री में प्रवेश नहीं कर पा रहे थे. धुआं कम होते ही कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया. बटाला के पास रहने वाली महिला ने बताया कि उसका बेटा इस फैक्ट्री में काम करता है. शाम छह बजे तक बेटा घर पहुंचता है, लेकिन उसका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. लड़के की मोटरसाइकिल तो मिल गई है मगर उसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. 

जब तक जानकारी मिली तब तक दो लोगों की मौत की ख़बर थी, वहीं, बाकी बचे कर्मचारियों को फैक्ट्री से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. 

calender
06 October 2023, 06:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो