Syria: सीरिया में सैन्य अकादमी पर हमला, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत

Syria: सीरियाई सेना के खिलाफ अब तक के सबसे खूनी हमलों में से एक इस हमले में 100 से ज़्यादा लोगों की मौत हुई है. ये हमला ड्रोन से किया गया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Syria: सीरिया में एक सैन्य अकादमी पर हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं. यह हमला सीरिया के होम्स शहर में स्थित मिलिट्री कॉलेज में किया गया था. जब ये हमला हुआ तब वहां एक ग्रेजुएशन सेरेमनी चल रही थी. एक अधिकारी ने बताया कि 'सीरिया के रक्षा मंत्री के स्नातक समारोह छोड़ने के कुछ मिनट बाद हथियारबंद ड्रोन ने साइट पर बमबारी की. गुरुवार को हुए इस ड्रोन हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर आ रही है.

समारोह में शामिल थे सीरियाई रक्षा मंत्री 

कॉलेज में चल रहे प्रोग्राम में सीरियाई रक्षा मंत्री भी शामिल हुए थे, जानकारी के मुताबिक, उनके निकलते ही ये हमला किया गया. इस हमले में 100 के करीब लोगों की मौत हो गई वहीं, 150 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं. एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, सीरियाई रक्षा मंत्री के दीक्षांत समारोह से निकलने के कुछ मिनट बाद ही एक ड्रोन ने वहां पर बमबारी की. बयान में किसी भी संगठन के बारे में नहीं बताया और ना ही किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. 

अभी तक किसी ने नहीं ली ज़िम्मेदारी 

हमला किसने किया इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. सीरियाई सेना ने हमले के लिए ज्ञात अंतरराष्ट्रीय ताकतों द्वारा समर्थित विद्रोहियों को दोषी ठहराया. इसके साथ ही, अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले ज़िम्मेदारी नहीं ली है. ड्रोन हमले को  सीरिया में अब तक से सबसे बड़े हमले के तौर पर देखा जा रहा है. ये हमला सीरियाई सेना पर हुए  अब तक के सबसे बड़े हमलो में से एक है. आपको बता दें कि सीरिया पिछले 12 सालों से गृह युद्ध की त्रासदी से जूझ रहा है.

calender
06 October 2023, 06:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो