व्लादिमीर पुतिन भारत की तारीफ करते हुए, बोले- 'भारतीय नेतृत्व राष्ट्रीय हितों के नेतृत्व में'

Vladimir Putin: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत की जमकर तारीफ की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि एक बार फिर सयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता के लिए खुलकर अपना समर्थन जताया है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Vladimir Putin: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत की जमकर तारीफ की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि एक बार फिर सयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता के लिए खुलकर अपना समर्थन जताया है. राष्ट्रपति ने कहा कि भारत UNC का स्थाय़ी सदस्य होना चाहिए, साथ ही रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने लगातार हो रहे भारत के मजूबूत आर्थिक विकास की प्रसंसा की है.

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आगे कहा कि, "वे हर उस व्यक्ति को दुश्मन के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं जो इन पश्चिमी अभिजात वर्ग का आँख बंद करके अनुसरण करने के लिए तैयार नहीं है. एक निश्चित समय पर, उन्होंने भारत के साथ भी ऐसा ही करने की कोशिश की, अब वे छेड़खानी कर रहे हैं, बेशक. हम सभी इसे अच्छी तरह से समझते हैं."

आगे उन्होंने कहा कि, "हम एशिया की स्थिति को महसूस करते हैं और देखते हैं. और सब कुछ स्पष्ट है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि भारतीय नेतृत्व स्व-निर्देशित है. इसका नेतृत्व राष्ट्रीय हितों द्वारा किया जाता है.

मुझे लगता है कि वे प्रयास करते हैं कोई मतलब नहीं लेकिन, वे जारी रखते हैं. वे अरबों को दुश्मन के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं. वे सावधान रहने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कुल मिलाकर, सब कुछ इसी तक सीमित है."

calender
05 October 2023, 11:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो