Punjab News: खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह रोडे का सहयोगी अमृतसर हवाई अड्डे पर गिरफ्तार

Punjab News: पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह रोडे के एक सहयोगी को अमृतसर से गिरफ्तार कर लिया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Punjab News: पंजाब पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. मंगलवार 5 दिसंबर को पंजाब एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी संगठन इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे के सहयोगी ब्रिटेन स्थित परमजीत सिंह उर्फ ढाडी को अमृतसर हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया कर लिया गया है. 

अधिकारी ने कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी परमजीत सिंह उर्फ पंजाब सिंह उर्फ ढाडी कथित तौर पर पंजाब में आतंकी फंडिंग और अन्य विध्वंसक गतिविधियों में शामिल था.

पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ के मध्यम से बताया कि "एक बड़ी सफलता में एसएसओसी अमृतसर ने #ब्रिटेन स्थित परमजीत सिंह उर्फ पंजाब सिंह उर्फ ढाडी को #अमृतसर हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन #आईएसवाईएफ के प्रमुख लखबीर रोडे का सहयोगी है, धादी आतंकी फंडिंग और अन्य विध्वंसक गतिविधियों में शामिल रहा है.  अधिकारी ने कहा, पंजाब पुलिस राज्य को सुरक्षित बनाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है.

डीजीपी ने कहा, "आतंकवादी नेटवर्क का पता लगाने और बेनकाब करने के लिए जांच जारी है, क्षेत्र में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे आतंकी मॉड्यूल को बड़ा झटका, @PunjabPoliceInd, सीएम @भगवंत मान के निर्देशों के अनुसार पंजाब को सुरक्षित और संरक्षित बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है."

इस दौरान पाकिस्तान स्थित आईएसवाईएफ के प्रमुख और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के संचालक लखबीर सिंह रोडे की सोमवार को कथित तौर पर पाकिस्तान में मौत हो गई. वह भारत के मोस्ट वांटेड में से एक था और दिवंगत जरनैल सिंह भिंडरावाले का भतीजा था.

calender
05 December 2023, 09:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो