Chandigarh Mayor Election:इंडिया गुट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को बताया असंवैधानिक, राघव चड्ढा बोले- भारत को कोरिया बनाना चाहती है BJP

Chandigarh Mayor Election: 30 जनवरी मंगलवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव भारतीय जनता पार्टी जीत लिया है. जिसको लेकर आम आदमी पार्टी दावा कर रही है कि यह चुनाव उन्होंने बेईमानी से जीता है. जिसको लेकर आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, भाजपा चुनाव प्रक्रिया में धांधली करने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकती है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा उम्मीदवार की जीत के बाद बवाल मच गया है.आधिकारिक तौर पर भाजपा के मनोज सोनकर को विजेता घोषित कर दिया, हालांकि इंडिया गुट की तरफ से चुनाव में धांधली का आरोप लगाया गया है. इस मामले में राघव चड्ढा ने भी भाजपा पर जमकर हमला बोला है. राघव चड्ढा ने बीजेपी पर देशद्रोह का आरोप लगाया है और कहा है कि भाजपा इस देश को कोरिया बनाना चाहती है. 

चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "एक गठबंधन या एक पार्टी के लिए झटका नहीं है. यह भारत के लोकतंत्र के लिए झटका है. हम व्यथित और आहत हैं और हम चिंतित हैं कि क्या होगा" आगामी 2024 के चुनावों में ऐसा होगा. यदि भाजपा इतने निम्न स्तर का सहारा ले सकती है और जालसाजी और अवैधता कर सकती है. तो भाजपा चुनाव प्रक्रिया में धांधली करने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकती है."

उन्होंने कहा कि, "पीठासीन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए, उन्होंने देशद्रोह किया है. हम शिकायत दर्ज करेंगे और न केवल जांच बल्कि उनकी गिरफ्तारी की मांग करेंगे." 

सांसद राघव चड्ढा का कहना है, "इससे पता चलता है कि मेयर चुनाव के लिए बीजेपी सभी गैरकानूनी हथकंडे अपना सकती है, लोकसभा चुनाव में अपनी हार देखकर वे क्या करेंगे. क्या भाजपा इस देश को नॉर्थ कोरिया बनाना चाहती है जहां चुनाव ही ना हो?."

उन्होंने कहा कि, "चंडीगढ़ मेयर चुनाव में पहली बार 36 में से 8 वोट अवैध घोषित किए गए. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन को 20 वोट मिलने थे. हमें 12 वोट मिले और 8 वोट अवैध घोषित किए गए." भाजपा का एक भी वोट अवैध घोषित नहीं किया गया.''

सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "ये दिखाता है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) इतने छोटे से मेयर चुनाव में अगर इस प्रकार की गैरकानूनी और अंसवैधानिक घटना को अंजाम दे सकती है तो आप कि लोकसभा चुनाव की हार देखते हुए ये लोग क्या करेंगे?

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि मेयर चुनाव में बेईमानी का खुला प्रदर्शन हुआ. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि "जिस तरह से चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिनदहाड़े बेईमानी की गई है, वह बेहद चिंताजनक है. अगर मेयर के चुनाव में ये लोग इतने नीचे गिर सकते हैं, तो देश के चुनाव में किसी भी हद तक जा सकते हैं. यह बेहद चिंताजनक है."

calender
30 January 2024, 04:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो