Manipur पर नहीं थम रहे राघव चड्ढा, लोकसभा स्पीकर से बोले- भाजपा सरकार संसदीय नियमों का कर रही उल्लंघन

Raghav Chadha : राघव चड्डा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से आग्रह किया है. वह लोकसभा में अन्य मामलों पर आगे बढ़ने से पहले बहस को प्राथमिकता दें और अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान करें।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Raghav Chadha : आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढ़ा मणिपुर में महिलाओं के साथ घिनौनी हरकत कर वीडियो बनाने के मामले पर लगातार अपनी आवाज उठा रहा है. पूरा विपक्ष केंद्र सरकार से विपक्ष मांग कर रहा है कि वो मणिपुर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी से जवाब चाहते हैं. इस बीच राघव चड्डा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से आग्रह किया है कि भाजपा सरकार संसदीय नियमों का उल्लंघन कर रही है.

वो विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बहस करने की जगह लगातार विधेयक पेश कर रही है. जोकि संसदीय नियमों का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि वह लोकसभा में अन्य मामलों पर आगे बढ़ने से पहले बहस को प्राथमिकता दें और अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान करें।

राघव चड्ढा ने किया ट्वीट

राघव चड्डा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया है. उन्होंने इसमें लिखा कि वन संरक्षण विधेयक वनों का संरक्षण नहीं करता है. उन्होंने आगे कहा कि जन विश्वास बिल दवाओं को सुरक्षित नहीं बनाता. कृषि कानूनों से किसानों को कोई फायदा नहीं है और बीजेपी के राज में एक बिल बन गया है जो इस प्रकार है- B:Blatantly, I: III-Conceived, L: Legislative, L: Liability.

संसदीय नियमों का उल्लंघन

आप सांसद राघव चड्ढा ने भाजपा सरकार पर संविधान और संसदीय कानूनों की अवहेलना करने का आरोप लगाते हुए कड़ी आलोचना की है। उन्होंने बताया कि ऐतिहासिक रूप से, जब भी विपक्ष द्वारा प्रस्तुत अविश्वास प्रस्ताव को अध्यक्ष द्वारा स्वीकार किया जाता था, तब तक कोई अन्य विधायी कार्य नहीं किया जाता था जब तक कि प्रस्ताव पर बहस और मतदान नहीं हो जाता।

हालांकि, भाजपा सरकार इन नियमों का उल्लंघन कर रही है। नियमित कामकाज कर रही है और अविश्वास प्रस्ताव को संबोधित किए बिना विधेयक पारित कर रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने और जमीनी स्थिति की बेहतर समझ के लिए इंडिया गठबंधन का एक प्रतिनिधिमंडल मणिपुर का दौरा करेगा।

calender
28 July 2023, 02:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो