दिल्ली-हरियाणा समेत इन राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश, ओले गिरने की भी उम्मीद, IMD ने जारी किया अलर्ट

पिछले तीन दिनों में दिल्ली में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है. जिसके बाद से शनिवार से उत्तर पश्चिमी भारत में मौसम का मिजाज बदल सकता है .

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update : लगातार बढ़ती गर्मी को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है शनिवार से उत्तर  पश्चिमी भारत में मौसम का मिजाज बदल सकता है. अरब सागर में ज्यादा नमी के आने से पहाड़ और मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. शुक्रवार को तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया. दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश होने के आसार लगाए जा रहे हैं. बारिश के साथ- साथ तेज हवाएं भी चल सकती है.

3 दिन बारिश की उम्मीद

लगातार बढ़ती गर्मी देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि  जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान एवं उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में शनिवार से लेकर सोमवार कर बिजली गिरने, आंधी तूफान, और तेज हवाएं के साओथ बारिश हो सकती है. 

आने वाले दो दिनों में दिल्ली में तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की उम्मीद जताई जा रही है. राजधानी में बारिश और हल्के बादल छाएंगे. दिल्ली में कुछ दिनों से 40 डिग्री तापमान लगातार बना हुआ है. वहीं, शुक्रवार को तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया हुआ है. 

 मौसम विभाग की चेतावनी

तेज हवाओं के चलते मौसम विभाग ने पेड़- पौधे, खड़ी फसले , के नुकसान होने को लेकर चेतावनी जारी की है. इसके अलावा खुली जगह पर इंसान और जानवर के चोटिल होने की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही ये भी कहा कि तेज झोंकेदार हवाएं कच्चे घर और झोपड़ी को नुकसान पहुंचा सकती हैं. 

calender
13 April 2024, 06:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो