Weather Update Today: हिमाचल-उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश

Weather Update Today: मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के कई हिस्सों में शनिवार सुबह हुई बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है. दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. आज भी बारिश होने की संभावना है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • बारिश से सुहावना हुआ दिल्ली-एनसीआर 
  • दिल्ली के लोगों को मिली गर्मी से राहत
  • हिमाचल प्रदेश आपदा प्रभावित राज्य घोषित

Weather Update Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज पूर्व और आसपास के मध्य भारत में भारी वर्षा होने की संभावना जताई है. आईएमडी के अनुसार, रविवार से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों में भारी बारिश का ताजा दौर शुरू होगा. अगले तीन-चार दिनों में देश के बाकी हिस्सों में कम बारिश होने की संभावना भी जताई है.

बारिश से सुहावना हुआ दिल्ली-एनसीआर 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के कई हिस्सों में शनिवार सुबह हुई बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है. दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. आज भी बारिश होने की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश आपदा प्रभावित राज्य घोषित

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश और भूस्खलन से अब तक 330 लोगों की मौत होने की खबर है. जबकि 12 हजार से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. जिसके बाद हिमाचल प्रदेश को आपदा प्रभावित राज्य घोषित कर दिया गया है.

पूर्वी भारत

आज ओडिशा में हल्की/मध्यम व्यापक वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है. वहीं, 22 अगस्त को बिहार और उप-हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

मध्य भारत

आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में हल्की/मध्यम रूप से व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

उत्तर पूर्व भारत

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 19-22 अगस्त के दौरान असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में हल्की/मध्यम से लेकर काफी व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है.

उत्तर पश्चिम भारत

अगले चार दिनों के तक उत्तराखंड में और 22 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 21 और 22 अगस्त को हिमाचल प्रदेश और पश्चिम उत्तर प्रदेश में हल्की/मध्यम से लेकर काफी व्यापक वर्षा/आंधी के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है.

दक्षिण भारत

आज तेलंगाना में हल्की/मध्यम से लेकर काफी व्यापक वर्षा/आंधी के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं, तमिलनाडु में गर्म और आर्द्र मौसम बने रहने की संभावना विभाग ने जताई है.

calender
19 August 2023, 08:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो