One Nation, One Election: केजरवाल बोले- 9 साल में कुछ काम नहीं किया, इसलिए एक राष्ट्र, एक चुनाव पर वोट मांग रहे

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर पांच साल में एक बार चुनाव होंगे तो वह (पीएम मोदी) अपना चेहरा भी नहीं दिखा पाएंगे.

Akshay Singh
Akshay Singh

हाइलाइट

  • सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • मुख्यमंत्री ने राजस्थान के लोगों को दी छह गारंटी

Rajasthan Election 2023: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 9 साल में सत्ता में रहने के बाद वह (पीएम मोदी) वन नेशन, वन इलेक्शन पर वोट मांग रहे हैं. सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर कोई सत्ता में रहने के नौ साल बाद एक देश. एक चुनाव पर वोट मांग रहा है तो इसका मतलब है कि उसने कोई काम नहीं किया है. 

9 साल में कोई काम किया होता तो बताते: CM 

उन्होंने कहा कि, अगर बीते नौ सालों में कुछ काम किया होता तो कहते कि हमने इतना काम किया है और इतना काम अभी करना बाकी है. इसलिए हमें वोट दो. लेकिन नौ साल के बाद अगर कोई वन नेशन, वन इलेक्शन के लिए वोटिंग की मांग कर रहा है तो इस मतलब है कि उन्होंने कोई काम नहीं किया है. आज भारत के लोगों को जरूरत है कि एक देश, एक जैसी शिक्षा और एक जैसा मुफ्त इलाज. 

पांच साल में एक बार चुनाव होंगे तो वह चेहरा भी नहीं दिखाएंगे

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर पांच साल में एक बार चुनाव होंगे तो वह (पीएम मोदी) अपना चेहरा भी नहीं दिखा पाएंगे. इसलिए उनकी मांग है कि एक देश और बीस चुनाव हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस देश में 20 चुनाव होने चाहिए और हर तीन महीने में एक बार तो चुनाव होने ही चाहिए. इसी बहाने कम से कम कुछ तो ये देकर जाएंगे और पूरी दुनिया के चक्कर लगाएंगे, लेकिन भारत के लोगों को चेहरा तक नहीं दिखाएंगे. 

अरविंद केजरीवाल ने दी छह गारंटी 

बता दें कि राजस्थान में इस साल के अंत में चुनाव होने है, ऐसे में मुख्यमंत्री केजरीवाल पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे हैं. यहां पर उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए छह गारंटी दी. पहली सेना और पुलिस का कोई जवान ड्युटी के समय शहीद हो जाता है, तो उसके परिवार वालों को एक करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी. संविदा कर्मचारियों को स्थायी नियुक्ति, मुफ्त शिक्षा और इलाज, 18 साल से अधिक की महिलाओं को 1 हजार महीना एवं प्रतिमाह बिजली के बिल में 300 यूनिट फ्री दी जाएगी. 

calender
05 September 2023, 09:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो