Jammu: 'वेलकम न्यू पाकिस्तान', बस टर्मिनल पर लिखे भारत विरोधी नारे... हिंदू संगठनों ने किया जमकर विरोध

मामले की सूचना मिलने के बाद लोकल पुलिस ने काली सियाही से देश विरोधी नारों को मिटा दिया, ताकि मामला ज्यादा तूल न पकड़े.

Akshay Singh
Akshay Singh

कठुआ शहर में स्टे हाईवे पर बने नवनिर्मित इंटरस्टेट बस स्टाप की दीवार पर कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा पाकिस्तान समर्थक नारे लिखे गए. इसके खिलाफ जब स्थानीय हिंदू संगठन के लोगों ने विरोध किया तो, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस भी सतर्क हो गई है और घटना स्थल पर पहुंचकर इन नारों को तत्काल मिटा दिया. 

काली स्याही से मिटाए देश विरोधी नारे 

बता दें कि मामले की सूचना मिलने के बाद लोकल पुलिस ने काली स्याही से देश विरोधी नारों को मिटा दिया, ताकी मामला ज्यादा तूल न पकड़े. बताया जा रहा है कि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. बीते रविवार की रात करीब 10 बजे स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. असामाजिक तत्वों ने दीवार पर वेलकम टू पाकिस्तान के नारे लिखे थे. वहीं, पुलिस के नारे मिटाते ही मौके पर पहुंचे हिंदू संगठनों के एडवोकेट हिमांशू शर्मा, अभाविप नेता मयंक भगोत्रा ने पुलिस से इस बारे में विस्तृत जांच की मांग और गहरा रोष जाहिर किया. 

मामले को हल्के में नहीं लिया जाए 

हिंदू संगठन के वकील ने कहा कि ऐसे संवेदनशील क्षेत्रों में इस हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए, क्योंकि इी क्षेत्र में साल 2005 में भयंकर आतंकवादी हमला हुआ था. परिस्थिति को देखते हुए मामले की गंभीरता को समझा जाना चाहिए. साथ ही ऐसे नारे लिखकर शांत इलाके के माहौल को बिगाड़ने की एक सुनियोजित साजिश भी हो सकती है. इसकी पूरा जांच होनी चाहिए और नारे लिखने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. 

रात के समय नहीं होती कोई आवाजाही 

मालूम हो कि शहर से स्टे हाईवे पर नवनिर्मित इंटरस्टेट बस स्टॉप पूरी तरीके स्टार्ट नहीं हुआ है, यहां पर अभी बसों का कोई परिचालन व ठहराव नहीं होता है. अभी वीरान पड़े इस बस स्टैंड पर लंबे रूट पर जाने वाले ट्रक साइड में लगाकर आराम कर लेते हैं. कुछ दुकानें भी यहां खुली हुई हैं और लोग वहां पर जाकर नाश्ता-भोजन कर लेते हैं, रात को यहां पर काफी सन्नाटा पसर जाता है, क्योंकि यहां कोई आवाजाही नहीं होती है. 

calender
05 September 2023, 07:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो