Bageshwar By Polls: 8 सितंबर को आएगा चुनाव परिणाम, आज पांच प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगी जनता

Bageshwar By Polls: बागेश्वर विधानसभा के उप चुनाव के लिए पांच सितंबर यानी आज किन मतदान किया जायेगा. मतदान से पहले रविवार को चुनाव प्रचार थम गया था.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बागेश्वर विधानसभा के उप चुनाव के लिए पांच सितंबर यानी आज किन मतदान किया जायेगा.

Bageshwar By Polls: पिछले कुछ दिनों से प्रत्याक्षी और उनके समर्थक घर-घर जाकर जनता से उन्हें वोट देने की अपील कर रहे थे. बताया जा रहा है कि आज के दिन के लिए यानी मतदान के लिए बागेश्वर जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. आपको बता दें कि बागेश्वर विधानसभा के विधायक और उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास का बीते अप्रैल को निधन होने से विधानसभा की यग सीट रिक्त हो गई थी. इस सीट मतदान आज होगा.

मतदान के लिए  लगाए गए 824 कार्मी

जिले के 188 पोलिंग बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है. इन बूथों पर शंतिपूर्ण मतदान के लिए 824 कार्मियां लगाए गए हैं. 15 अतिसंवेदनशील बूथों के लिए माइक्रो आब्जर्वर नियुक्त हैं. भाजपा कांग्रेस, उक्रांद, उपपा और सपा समेत पांच प्रत्याक्षी चुनाव मैदान में हैं.

इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस पार्टी की सीधी टक्कर दिखाई दे रही है. इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने बताया है कि सभी टीमें बूथ पर पहुंच गए हैं. उन्हें निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मंतदान कराने के निर्देश दिए गए हैं.

दोनों पार्टियों में जबरदस्त टक्कर

फिलहाल बीजेपी और कांग्रेस के कांटे का मुकाबला है और दोनों ही पार्टियां मेहनता करती हुई दिख रही हैं. ऐसे में दोनों पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं. हालांकि मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में ही नजर आ रहा है.

भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत कैबिनेट मंत्रियों और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बागेश्वर में जमकर प्रचार और रेलियां की हैं. जबकि कांग्रेस की ओर से पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष करन, माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह समेत कांग्रेस के कई दिग्गजों ने डेरा डाल रखा है.

calender
05 September 2023, 06:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो