कोटा: NEET की परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा ने की आत्महत्या

Kota: राजस्थान के कोटा जिले के तलवंडी क्षेत्र में NEET (मेडिकल प्रवेश परीक्षा) परीक्षा की तैयारी कर रही एक 19 साल की छात्रा ने अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • कोटा: NEET की परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा ने की आत्महत्या

Kota: राजस्थान के कोटा जिले के तलवंडी क्षेत्र में NEET (मेडिकल प्रवेश परीक्षा) परीक्षा की तैयारी कर रही एक 19 साल की छात्रा ने अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।  पुलिस ने बुधवार (26 अप्रैल) को कहा। राशि जैन मध्य प्रदेश के सागर जिले की रहने वाली थी। वह एक साल से अधिक समय से कोटा में थी और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी। 7 मई को उसकी परीक्षा होनी थी।

जवाहर नगर पुलिस स्टेशन के सहायक सर्किल इंस्पेक्टर वासुदेव ने बताया, मृतका को आखिरी बार सोमवार शाम को उसके छात्रावास के कमरे के बाहर देखा गया था। “जब वह मंगलवार की सुबह देर तक कमरे से बाहर नहीं आई, तो हॉस्टल वार्डन ने पुलिस को सूचित किया, जो मौके पर पहुंची और उसके कमरे का ताला तोड़ा। लड़की को पंखे से लटका हुआ पाया गया,”। हालांकि, उसके कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ। इस बीच पुलिस ने राशि के टेबल पर दवा के कई पैकेट बरामद किए। 

कोटा में छात्रों द्वारा आत्महत्या की कई अन्य घटनाएं-

गौरतलब है कि कोटा में इस साल किसी छात्र द्वारा आत्महत्या की यह पहली घटना नहीं है, मेडिकल और इंजीनियरिंग की परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग ले रहे छात्रों द्वारा आत्महत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इससे पहले 24 फरवरी को यूपी के बदायूं निवासी 17 वर्षीय लड़के ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। अभिषेक दो साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था।

कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के लैंडमार्क सिटी इलाके में 8 फरवरी को एक छात्रा ने बहुमंजिला इमारत की 10वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी थी।  इसी तरह विज्ञान नगर क्षेत्र में 29 जनवरी को एक कोचिंग छात्र ने आत्महत्या का प्रयास किया था। छात्रा ने हॉस्टल की चौथी मंजिल की बालकनी से छलांग लगा दी।

calender
26 April 2023, 06:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो