Kota Suicide: पापा में JEE नहीं कर सकती... कोटा में एक और छात्रा ने की खुदकुशी

Kota Suicide: राजस्थान के कोटा से एक और खुदकुशी का मामला सामने आया है. जेईई मेंस परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा ने पढ़ाई से तंग आकर खुदकुशी कर ली है.  

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Kota Suicide: कोटा में परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों की खुदकुशी करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रही है. आए दिन यहां से छात्रों की सुसाइड के मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच राजस्थान के कोटा एक ताजा सुसाइड मामला सामने आया है. दरअसल, जेईई मेंस परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली है. मृतक छात्रा बरखेड़ा की रहने वाली थी. बताया जा रहा है कि, पढ़ाई के दौरान डिप्रेशन में आकर उसने ऐसा कदम उठाया है.

सुसाइड करने से पहले छात्रा ने एक नोट भी लिखा है जिसमें लिखा है, मम्मी-पापा में जेईई नहीं कर सकती, इसलिए आत्महत्या कर रही हूं. मैं सबसे खराब बेटी हूं, सॉरी मम्मी-पापा.

इस घटना के सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. बोरखेडा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गई है. मृतक के परिजनों ने बताया कि, निहारिका पढ़ने में बहुत तेज थी. गौरतलब है कि, यह साल का दूसरा मामला है जब किसी छात्र ने पढ़ाई के डिप्रेशन में आकर खुदकुशी की है. वहीं पिछले साल कोटा से 29 छात्रों की आत्महत्या करने का मामला सामने आया था.

सुसाइड नोट में छात्रा ने क्या लिखा-

पुलिस को मृतक छात्रा का एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है. पुलिस के मुताबिक छात्रा का नाम निहारिका है जो 18 वर्ष की थी. वह कोटा में जेईई मेंस की तैयारी कर रही थी. सुसाइड करने से पहले छात्रा ने अपने माता-पिता के लिए एक सुसाइड नोट भी लिखकर गई है. निहारिका ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है, मैं जेईई नहीं कर सकती, इसलिए मैं खुदकुशी करने जा ही हूं. मैं लूजर हूं, मैं एक खराब बेटी हूं. मम्मी पापा मुझे माप कीजिए यही लास्ट ऑप्शन है.

31 जनवरी को है जेईई मेंस की परीक्षा-

बता दें कि, 31 जनवरी को जेईई मेंस की परीक्षा होने वाली है हालांकि परीक्षा के 2 दिन पहले ही छात्रा ने डिप्रेशन में आकर कोटा स्थित अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. छात्रा से शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और जांच भी शुरू कर दी है.

calender
29 January 2024, 04:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो