Rajasthan News: इंड‍िया और भारत को अलग करने की फिराक में है भाजपा- राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला

Rajasthan News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शनिवार 23 सितंबर को राजस्थान के जयपुर एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. ...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rajasthan News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शनिवार 23 सितंबर को राजस्थान के जयपुर एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने जयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के साथ नए कांग्रेस कार्यालय की आधारशिला भी रखी. 

इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कहा कि, पहले महिला आरक्षण की बात नहीं थी. पहले हिंदुस्तान के नाम को बदलने की बात थी...लेकिन उन्हें पता लग गया कि जनता इसे स्वीकार नहीं करेगी. वे घबरा गए क्योंकि विशेष सत्र की घोषणा पहले ही हो चुकी थी. इसलिए वे महिला आरक्षण बिल लेकर आए। महिला आरक्षण का हमने पूरा समर्थन किया है. भाजपा कह रही है कि महिला आरक्षण लागू करने से पहले नई जनगणना और परिसीमन की जरूरत है. लेकिन यह सच नहीं है.

विधानसभा और लोकसभा की 33% सीटें महिलाओं को आज दी जा सकती हैं लेकिन भाजपा महिला आरक्षण को 10 साल में लागू करना चाहती है. हम चाहते हैं कि इसे लागू किया जाए और ओबीसी महिलाओं को इसका लाभ मिले. 

Rahul Gandhi Rajastahn
Rahul Gandhi Rajastan

राहुल गांधी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, "हम सिर्फ बीजेपी से नहीं लड़ रहे हैं...चुनाव में बीजेपी ने हमारे खिलाफ चार उम्मीदवार उतारे हैं. एक उनका अपना है, एक ईडी का, एक सीबीआई का और एक इनकम टैक्स. हमें इन सबके खिलाफ जीतना है. जब भी उनका मन होगा वे सीबीआई या ईडी को छोड़ देंगे. जब भी हमारी बैठकें या सत्र होते हैं तो हम पर छापे मारे जाते हैं.''

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि, "(कांग्रेस) में सभी समुदायों के लोग हैं. बीजेपी किसी को पास भी नहीं आने देती. उन्होंने नए (संसद) भवन के उद्घाटन के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी आमंत्रित नहीं किया." आपने (बीजेपी) सिनेमा उद्योग के लोगों को बुलाया... आपने राष्ट्रपति मुर्मू को क्यों नहीं बुलाया? वह राष्ट्रपति हैं, आपने राष्ट्रपति का अपमान किया.

जब नींव रखी गई (नई संसद भवन के लिए) ), तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आमंत्रित नहीं किया गया था। क्योंकि वह 'अछूत' हैं. अगर नींव किसी 'अछूत' ने रखी होती, तो उन्हें इसे 'गंगाजल' से धोने की जरूरत पड़ती."

calender
23 September 2023, 04:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो