Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर निर्माण से खुश हुए कांग्रेस के पूर्व सीएम, कर दी पीएम मोदी और भाजपा की तारीफ 

Ram Mandir Inauguration: . पीएम को मिले निमंत्रण पर कांग्रेस के कई नेताओं ने आपत्ति जताई है तो वहीं, दूसरी ओर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने इस मामले में भारतीय जनता पार्टी की तारीफ कर दी है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Ram Mandir Inauguration: सैकड़ों वर्षों के संघर्ष के बाद आखिरकार अब श्री राम मंदिर निर्माण कार्य संपन्न हो रहा है. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी के हाथों गर्भ ग्रह में राम लाल की स्थापना की जाएगी. इसके लिए मंदिर कमेटी की तरफ से प्रधानमंत्री को स्पेशल आमंत्रण भी दिया गया है. इस आमंत्रण के बाद भले ही राजनीति हो रही हो लेकिन कांग्रेस के पूर्व सीएण ने मंदिर निर्माण पर खुशी जाहिर की है. पीएम को मिले निमंत्रण पर कांग्रेस के कई नेताओं ने आपत्ति जताई है तो वहीं, दूसरी ओर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने इस मामले में भारतीय जनता पार्टी की तारीफ कर दी है.

बता दें कि राम मंदिर के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी को मिले निमंत्रण पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान तारीफ करते हुए कहा है कि राम मंदिर और पीएम मोदी पर किस नेता ने क्या बोला वह हमारे लिए महत्वपूर्ण नहीं है. चौहान ने आगे कहा कि बीजेपी इतिहास जगत की मैथॉलॉजी ला रही ये सच्चाई है लेकिन राम मंदिर बन रहा है ये अच्छी बात है. उनका कहना है कि लोगों की आस्था का सवाल है. उन्होंने भाजपा की तारीफ करते हुए कहा कि बीजेपी ने कोई वादा किया था उसे पूरा कर रही है. हालांकि, चौहान ने ये भी कहा कि राम मंदिर का असर चुनाव में नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा चुनाव महंगाई, बेरोजगारी, रोजी-रोटी जैसे मुद्दों पर लड़ा जाएगा. 

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को घोषणा करते हुए जानकारी दी थी कि श्री रामलला सरकार के श्री विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा दिनांक 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगी. बता दें कि इसके लिए पीएम मोदी को आधिकारिक निमंत्रण भी दिया जा चुका है. पीएम मोदी को निमंत्रण सौंपने की तस्वीर जैसे ही सार्वजनिक हुई इस पर भी राजनीति शुरू हो गई है. 

calender
26 October 2023, 10:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो