भारत-चीन के बीच शांतिपूर्ण संबंध जरूरी, सीमा विवाद पर पीएम मोदी की दो टूक

पीएम मोदी ने भारत और चीन के बीच सीमाओं पर तनाव को लेकर कहा की भारत चीन के बीच शांतिपूर्ण संबंध जरूरी हैं. बॉर्डर मसले पर तत्काल बातचीत पर भी जोर दिया.

JBT Desk
JBT Desk

India-China: प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को कहा कि भारत के लिए चीन के साथ संबंध काफी अहम और खास हैं.  इसलिए दोनों देशों में बॉर्डल को लेकर तत्काल  बातचीत से मसला सुलझा लेना चाहिए. अमेरिका की न्यूजवीक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में पीएम ने बोला भारत और चीन के बीच शांतिपूर्ण संबंध काफी जरूरी है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा मेरा ये मानना है कि सीमा को लेकर लंबे समय तक तल रही तनाव स्थति को देखने हुए तत्काल प्रभाव से बातचीन करने की जरूरत है. 

पाकिस्तान के साथ संबंध

पीएम मोदी ने पाकिस्तान के साथ संबंधों के बारे में पूछे जाने पर कहा  उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को पदभार संभालने पर बधाई दी है और इसके साथ ही कहा कि भारत ने हमेशा आतंक और हिंसा से मुक्त माहौल में शांति, सुरक्षा और समृद्धि को आगे बढ़ाने का काम किया है. पीएम से जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को जेल में डाले जाने पर पीएम ने कहा, ''मैं पाकिस्तान के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी नहीं करूंगा 

जम्मू-कश्नीर के लोग शांतिपूर्ण जीवन जी रहे हैं’

प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के बारे में बोला कि इसके बाद से जम्मू कश्मीर में व्यापक सकारात्मक बदलावों को प्रत्यक्ष रूप से देखा जा सकता है. पिछले महीने जम्मू-कश्मीर गए थे तो वहां, अब लोगों के जीवन में एक नई उम्मीद देखी जा रही है अब लोग शांति से जी रहे हैं. उन्होंने कहा कि 2023 में 21 मिलियन से ज्यादा पर्यटकों ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया क्योंकि वहां आतंकवादी घटनाओं में गिरावट आई है.

calender
11 April 2024, 08:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो