IPL 2024: क्या होगी ऋषभ पंत की वापसी? कोच रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा अपडेट

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन में खेलने को लेकर आश्वस्त हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

IPL 2024: टीम इंडिया के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत साल 2022 के दिसंबर महीने में कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए थे. इसके बाद पंत को घुटने की सर्जरी भी करवानी पड़ी थी. दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन में खेलने को लेकर आश्वस्त हैं.

पोंटिंग के अनुसार "ऋषभ को पूरा भरोसा है कि वह खेलने के लिए फिट हैं. वह टीम में किस क्षमता में रहेंगे इसे लेकर हम अभी पूरी तरह से आश्वस्त नहीं है. आपने सभी सोशल-मीडिया पेल्टफॉर्म में देखा होगा कि वह सक्रिय है और अच्छी तरह से चल रहा है. पोंटिंग ने कहा, "पहले गेम से भी केवल छह सप्ताह दूर हैं. इसलिए हमें यकीन नहीं है कि इस साल हम उनसे विकेटकीपिंग करा पाएंगे या नहीं."

रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की वापसी को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफों पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि ऋषभ को पूरा भरोसा है कि वह आईपीएल 2024 का सीजन पूरा खेल सकते हैं. लेकिन वह क्या-क्या कर पाएगा इसको लेकर अभी हम भी कुछ नहीं कह सकते हैं. आप सभी ने सोशल मीडिया पर देखा होगा कि वह भाग रहा है, दौड़ रहा है. हालांकि आईपीएल 2024 सीजन को शुरू होने में अब सिर्फ 6 हफ्तों से कम का समय बचा है, ऐसे में वह विकेटकीपिंग कर पाएगा या नहीं ये तय नहीं है.

हां मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि यदि मैं उससे अभी पूछूंगा तो वह यही कहेगा कि मैं हर मैच खेलूंगा, हर मैच में विकेटकीपर करुंगा और मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी करूंगा. वह ऐसा ही है लेकिन हमें बस उस समय की स्थिति को देखकर फैसला करना होगा. वह इतना गतिशील खिलाड़ी है. वह स्पष्ट रूप से हमारा कप्तान है. हमने पिछले साल उसे अविश्वसनीय रूप से याद किया. आप अगर उसके पिछले 12-13 महीने की जर्नी को देखेंगे तो उसने काफी मेहनत की है. क्रिकेट खेलना तो दूर वह खुद को भाग्यशाली समझता है कि वह जीवित बच गया.’ 

calender
07 February 2024, 06:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो