Politics: धीरज साहू को लेकर RJD नेता शिवानंद तिवारी का बयान, 'कारोबारी हैं, शराब-बालू के धंधे में बहुत पैसा है'

Politics: राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा. जिसे लेकर RJD का बयान सामने आया है. RJD नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि साहू ने कांग्रेस पार्टी के खजाने में तो पैसा नहीं रखा है.

JBT Desk
JBT Desk

Politics: तीन बार के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा. इस दौरान कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर से करोड़ों का खजाना बरामद हुआ जिसे लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. आईटी की छापेमारी में विभाग को अलमारी में करोड़ों रुपये भरे हुए मिले. जानकारी के अनुसार, ये कैश ओडिशा और झारखंड में मौजूद उनके घरों से बरामद किया गया है. 

कांग्रेस ने सांसद धीरज प्रसाद साहू से किसी भी प्रकार का संबध होने से साफ मना कर दिया है. वहीं, भाजपा लगातार कांग्रेस पर निशाना साध रही है. इन सबके बीच इस मामले में लालू यादव की पार्टी RJD का भी बयान सामने आया है. RJD नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि साहू ने कांग्रेस पार्टी के खजाने में तो पैसा नहीं रखा है.

शिवानंद तिवारी ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें टिकट दिया और राज्यसभा में भेजा. ये सभी लोगों को पता है कि वह पुराने कारोबारी हैं शराब के और शराब-बालू के कारोबार में बहुत पैसा है. ऐसे में पैसा होता है तो लोग टैक्स बचाते हैं और धीरे-धीरे पैसा जमा हो जाता है. इसलिये, यह कांग्रेस पार्टी का नहीं बल्कि धीरज साहू का पैसा है.

साहू के ठिकानों से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. आईटी विभाग की टीम को तीन दिन छापेमारी कर नोट गिनने पड़े. वहीं, नोट गिनने के लिए लाई गईं मशीनों की क्षमता कम पड़ गई. नोटों की गिनती के लिए कई मशीनों को मंगाया गया था. जो कम पड़ गईं. एक रिपोर्ट के अनुसार, रेड में 290 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं. जिनका कोई भी हिसाब नहीं है.
 

Topics

calender
10 December 2023, 03:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो