RLD Candidate List: RLD ने बिजनौर - बागपत पर उतारे उम्मीदवार, जानिए किसे मिले मौका?

Loksabha Election 2024: राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की सूची जारी की; उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2024 के लिए एक उम्मीदवार की भी घोषणा की

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Loksabha Election 2024: राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की सूची जारी की; उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2024 के लिए एक उम्मीदवार का ऐलान किया है. आरएलडी ने बागपत से राजकुमार सांगवान और बिजनौर से चंदन चौहान को टिकट दिया है. वहीं, विधान परिषद के लिए योगेश नौवार को उम्मीदवार घोषित किया है. 

RLD से इन्हे मिला मौका

राजकुमार सांगवान जाट बिरादरी से है. पिछली बार उन्हें विधानसभा का टिकट नहीं मिल पाया जाता था जबकि चंदन चौहान मुजफ्फरनगर के मीरापुर से पार्टी के विधायक हैं. चंदन चौहान की वर्ष 35 साल के हैं. उनके पिता संजय चौहान बिजनौर में सांसद रह चुके हैं. उनके दादा नारायण चौहान यूपी के डिप्टी सीएम रहे. चौहान गुर्जर बिरादरी से आते हैं.

जब जयंत चौधरी का बदला NDA में जाने का बदला मन

NDA का हिस्सा होने से पहले जयंत चौधरी की पार्टी RLD इंडिया गठबंधन के साथ थी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी के साथ सीट को लेकर डील भी करीब- करीब कन्फर्म हो चुकी थी. इस बीच केंद्र सरकार ने जयंत चौधरी के दादा चौधरी चरण सिंहग को मरणोपरांत भारत रत्न देने का ऐलान कर दिया. भारत के इस ऐलान के बाद से जंयत चौधरी ने मन बना लिया और NDA का हिस्सा हो गए.

calender
04 March 2024, 06:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो