सचिन से पहले दिल्ली के कई लड़कों के संपर्क में थी सीमा हैदर, सेना के अधिकारी को भी फेसबुक पर भेजी फ्रेंड रिक्वेस्ट

नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत आई पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के पाकिस्तानी पहचान पत्र और पासपोर्ट के जांच में यूपी एटीएस उलझ गई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत आई पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के पाकिस्तानी पहचान पत्र और पासपोर्ट के जांच में यूपी एटीएस उलझ गई है. दोनों पहचान पत्र में जन्मतिथि लिखी हुई है. पहचान पत्र के हिसाब से सीमा की उम्र महज 21 वर्ष है, तो वहीं पूछताछ में सीमा ने बताया कि वह 27 वर्ष की है और चारों बच्चे भी उसी के हैं.

लगभग 11 घंटे सीमा से ATS ने की पूछताछ -

बता दें कि एटीएस ने शक के आधार पर सीमा, उसके पति सचिन और सचिन के पिता नेत्रपाल से लगभग 11 घंटे तक पूछताछ की. लंबी पूछताछ के बाद शाम साढ़े आठ बजे तीनों सेक्टर 58 स्थित एटीएस ऑफिस से बाहर निकले. एटीएस की टीम तीनों को रबूपुरा छोड़कर गई है.

सीमा के बच्चों को भी लाया गया था एटीएस ऑफिस -

वहीं दूसरे दिन हुई पूछताछ के दौरान एटीएस सीमा के तीन बच्चों को भी अपने साथ ले आई थी. सोमवार देर रात जब सीमा घर पहुंची तो सचिन के स्वजन और पड़ोसियों ने चैन की सांस ली. मंगलवार सुबह करीब 9:30 बजे जब एटीएस की टीम सीमा और अन्य को फिर से पूछताछ के लिए ले गई तो मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई.

दिल्ली के कई लड़कों के संपर्क में थी सीमा हैदर -

गौरतलब हो कि सचिन के पड़ोसियों में चर्चा है कि सीमा पाकिस्तानी जासूस तो नहीं है. सीमा हैदर को देखने के लिए दूरदराज से लोग सचिन के घर पहुंचते रहे. मीडिया कर्मियों का भी तांता लगा रहा. स्वजन ने घर का दरवाजा अंदर से बंद करके रखा. दावा किया गया है कि सीमा हैदर पूर्व में दिल्ली-एनसीआर के कई अन्य युवकों से इंटरनेट मीडिया पर संपर्क में थी. सीमा ने सेना के अधिकारी को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजी थी. सीमा का भाई आसिफ पहले पाकिस्तान आर्मी में रह चुका है और वर्तमान में सीमा का चाचा पाकिस्तान आर्मी में अधिकारी है. 

पब्जी गेम से शुरू हुई सचिन और सीमा की प्रेम कहानी -

बता दें कि पाकिस्तान के कराची की रहने वाली सीमा हैदर पब्जी गेम खेलने के दौरान रबूपुरा के रहने वाले सचिन के संपर्क में आ गई थी और दोनों में प्यार हो गया था. सीमा हैदर अपने प्यार को पाने के लिए अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करके 13 मई को रबूपुरा आकर रहने लगी थी.

6 जुलाई को सूचना मिलने पर पुलिस ने सीमा और सचिन को गिरफ्तार किया था. करीब डेढ़ महीने तक सीमा अवैध तरीके से रबूपुरा में रही और स्थानीय एजेंसी को जरा सी भी भनक तक नहीं लगी. अब सीमा अदालत से जमानत मिलने के बाद रबूपुरा स्थित सचिन के घर पर रह रही है.

calender
18 July 2023, 11:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो