शरद पवार इस्तीफे का फैसला वापस लेने के बारे में करेंगे विचार, मांगा 2-3 दिन का वक्त: अजित पवार

शरद पवार के मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख के रूप में पद छोड़ने के बाद, इस बीच भतीजे अजीत पवार ने कहा कि राकांपा के दिग्गज को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने में 2-3 दिन लगेंगे।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • शरद पवार इस्तीफे का फैसला वापस लेने के बारे में करेंगे विचार, मांगा 2-3 दिन का वक्त: अजित पवार

शरद पवार के मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख के रूप में पद छोड़ने के बाद, इस बीच भतीजे अजीत पवार ने कहा कि राकांपा के दिग्गज को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने में दो से तीन दिन लगेंगे।

राकांपा नेता अजीत पवार ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के साथ बातचीत करते हुए कहा कि "हमने उन्हें (शरद पवार) बताया कि कार्यकर्ता काफी परेशान हैं। हमने उन्हें यह भी बताया कि पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह कार्यकारी अध्यक्ष होने के साथ-साथ पार्टी अध्यक्ष बने रहें। उन्होंने कहा कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करेंगे और 2-3 दिनों की जरूरत है।" 

शरद पवार ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा कि उन्होंने 24 साल तक राकांपा के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है और कहा है कि वह कोई और चुनाव नहीं लड़ेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि  "1 मई, 1960 से 1 मई, 2023 तक के लंबे राजनीतिक सफर के बाद, एक कदम पीछे हटना आवश्यक है। इसलिए, मैंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से हटने का फैसला किया है।" उन्होंने आगे कहा कि वह राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक जीवन में काम करना जारी रखेंगे।

पवार ने इस्तीफे में कहीं ये बात

शरद पवार ने इस्तीफे में लिखा, 'मेरे साथियों! मैं NCP के प्रेसिडेंट का पद छोड़ रहा हूं, लेकिन सामाजिक जीवन से रिटायर नहीं हो रहा हूं। लगातार यात्रा मेरी जिंदगी का अटूट हिस्सा बन गया है। मैं पब्लिक मीटिंग और कार्यक्रमों में शामिल होता रहूंगा। मैं पुणे, बारामती, मुंबई, दिल्ली या भारत के किसी भी हिस्से में रहूं, आप लोगों के लिए हमेशा की तरह उपलब्ध रहूंगा। लोगों की समस्याएं सुलझाने के लिए मैं हर वक्त काम करता रहूंगा। लोगों का प्यार और भरोसा मेरी सांसें हैं। जनता से मेरा कोई अलगाव नहीं हो रहा है। मैं आपके साथ था और आपके साथ आखिरी सांस तक रहूंगा। तो हम लोग मिलते रहेंगे। शुक्रिया।'

calender
02 May 2023, 08:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो