Poonch Terror Attack: 2 पाकिस्तानी आतंकियों का स्केच तैयार, 20 लाख के इनाम का ऐलान

Poonch Terror Attack: भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की आतंकी हमले में मौत हो गई, और चार अन्य घायल हो गए थे.

JBT Desk
JBT Desk

Poonch Terror Attack: पुंछ आतंकी हमले के कुछ दिनों बाद, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानी आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं, और उनकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को भारी इनाम देने की ऐलान किया गया है. सेनाएं इस हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश कर रही हैं. इस हमले में भारतीय वायु सेना के एक कर्मी की मौत हो गई थी. 

20 लाख के इनाम का ऐलान

खबरों के मुताबिक, सेना ने आतंकवादियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर 20 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है. शनिवार शाम पुंछ जिले के शाहसितार के पास आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए थे. 

शादी से लौटे थे ड्यूटी पर 

शहीद जवान अपनी बहन की शादी के लिए छुट्टी लेकर 15 दिन पहले ही अपनी ड्यूटी पर वापस आए थे. वह जम्मू-कश्मीर में तैनात थे. पहाड़े मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के नोनिया करबल इलाके के रहने वाले थे. वह 2011 में भारतीय वायु सेना में शामिल हुए. उनके परिवार में उनकी पत्नी रीना और बेटा हार्दिक हैं. 

शहीद जवान अपनी बहन ने कहा, "मुझे अपने भाई पर गर्व है, मुझे इस (भाई के निधन) के बारे में परसों एक दिन पहले पता चला. मैं अपने भाई के लिए न्याय चाहती हूं." 

वायु सेना ने किया भावुक कर देने वाला पोस्ट

भारतीय वायु सेना ने भी रविवार को कॉर्पोरल विक्की पहाड़े के निधन पर शोक व्यक्त किया. भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट किया जिसमें लिखा कि "सीएएस एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मी बहादुर कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं, जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान दिया. दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं,''  

calender
06 May 2024, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो