Smile Design Surgery: शादी पर अच्छा दिखने की ख्वाहिश ने ले ली जान, कुछ ही घटों में हुई मौत

Smile Design Surgery: शादी से कुछ ही दिन पहले स्माइलिंग डिजाइन सर्जरी कराने का फैसला नौजवान को काफी महंगा पड़ा, सर्जरी के बाद उसकी मौत हो गई.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Smile Design Surgery: हैदराबाद में एक शख्स अपनी शादी से पहले मुस्कुराहट बढ़ाने के लिए स्माइल डिजाइनिंग सर्जरी करा रहा था, इसी दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि 16 फरवरी को हैदराबाद के जुबली हिल्स में एफएमएस इंटरनेशनल डेंटल क्लिनिक में 'स्माइल डिजाइनिंग' सर्जरी के दौरान 28 वर्षीय लक्ष्मी नारायण विंजाम की मौत हो गई. लड़के के परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का इल्जाम लगाया है. 

शादी पर दिखना था अच्छा 

किसी भी शख्स के लिए उसकी शादी का दिन बहुत खास होता है. उसके लिए लोग अलग अलग तरह के उपाय ढूंढते हैं. ऐसा ही एक मामला हैदराबाद से सामने आया है, जिसमें लक्ष्मी नारायण विंजाम एक युवक ने अपनी शादी से कुछ ही हिन पहले स्माइलिंग डिजाइन सर्जरी कराने का फैसला किया. सर्जरी तो हो गई लेकिन कुछ ही घंटे बाद उसकी मौत हो गई. लक्ष्मी नारायण विंजाम के पिता का कहना है कि सर्जरी के दौरान एनेस्थीसिया के ओवरडोज के कारण उनकी मौत हो गई.  

सर्जरी के बाद क्लीनिक वालों ने घर पर किया फोन 

विंजाम के पिता ने बताया कि सर्जरी के दौरान उनके बेटे की हालत खराब होने के बाद क्लीनिक से उनके पास फोन आया. उन्होंने बताया कि 'हम उसे पास के ही अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसके मरने की खबर दी. पिता ने बताया कि उनके बेटे ने उन्हें सर्जरी के बारे में नहीं बताया था. उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं थी. उनकी मौत के लिए डॉक्टर जिम्मेदार हैं. उनके परिवार द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद लापरवाही के आरोप में क्लिनिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

क्या होती है स्माइल सर्जरी?

कई लोग खूबसूरत लगने के लिए सर्जरी करवाते हैं. इसी में एक 'स्माइल सर्जरी' भी की जाती है, इससे आपकी मुस्कान और भी खूबसूरत दिखती है. इसके अलावा दांतों की सफाई के लिए भी यही सर्जरी अपनाई जाती है. डॉक्टरों का कहना है कि एक वक्त के बाद दांतो की चमक चली जाती है, दांतों को चमकदार बनाने के लिए कई लोग इस सर्जरी का सहारा लेते हैं. 

calender
20 February 2024, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो